Rewari News : भारतीय किसान यूनियन चढूनी रेवाड़ी के पदाधिकारियों ने डी आर ओ के मार्फ़त मुखयमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा

भारतीय किसान यूनियन चढूनी रेवाड़ी के पदाधिकारियों ने डी आर ओ के मार्फ़त मुखयमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन रबी 2022 की फसल ओलावृश्टि की वजह से पूरी तरह ख़राब हो गई थी जिसके बड़े सरकार ने क्षतिपूर्ति के नाम पर कुछ ही किसानो को मुआवजा दिया जो ऊंट के मुँह में जीरा के बराबर है और न ही फसल बीमा का क्लेम अभी तक किसानो को मिला है। जिला प्रधान समय सिंह ने बताया कि पिछले उपायुक्त ने मीटिंग में हमें भरोसा दिलाया था कि रेवाड़ी जिले में सबसे पहले रबी 2022 कि फसल का क्लेम दिया जायेगा लेकिन कई जिलों में क्लेम मिल चूका है लेकिन रेवाड़ी में किसानो को अभी तक कोई फसल नुकसान का क्लेम नहीं मिला है। 



साथ ही HSIIDC द्वारा अधिकृत गांव डुंगरवास व् अन्य गावोंकी जमीन का बकाया मुआवजा भी अभी तक नहीं मिला है किसानो को तीन साल से मुआवजे का इंतजार है उनकी आर्थिक स्थिति बिगड़ी हुई है। अगर दस दिन के अंदर फसल मुआवजा और HSIIDC का मुआवजा किसानो को नहीं मिला तो भारतीय किसान यूनियन चढूनी बड़ा आंदोलन करने को तैयार है चाहे उसे सरकारी दफ्तर के ताला ही क्यों न लगाना पड़े। भारतीय किसान यूनियन चढूनी आर पार के मूड में दिख रही है। समय सिंह ने कहा की ये सरकार ज्ञापन की भाषा नहीं तालाबंदी और आंदोलन की भाषा समझती है हम उसे इसी भाषा में जवाब देंगे। इस मौके पर समय सिंह जिलाध्यक्ष के साथ राज सिंह ढिल्लो, डॉ रोहताश रोझुवास, राजकुमार बलियर खुर्द, अनूप राव डुंगरवास, शीशराम गोकलपुर, ओ पी यादव, वेद हवलदार, लक्ष्मी लिसाना, मुन्नी बूढ़पुर, सवाचंद नम्बरदार व अन्य कई पदाधिकारी मौजूद रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें