Rewari News : KLP वर्सेस अहीर कॉलेज के फाइनल मुकाबले में ओवरऑल ट्राफी पर KLP का कब्जा


रेवाड़ी के स्थानीय किशनलाल पब्लिक कॉलेज रेवाड़ी के शारीरिक शिक्षा विभाग द्वारा अन्तर-महाविद्यालयी क्रिकेट टूर्नामेंट के अंतिम दिन मेजबान केएलपी कॉलेज और अहीर कॉलेज के बीच फाइनल मैच खेला गया। मुख्य अतिथि के रूप में विशेष स्थाई आमंत्रित केएलपी कॉलेज कार्यकारिणी सदस्य एवं बीएमजी ग्रुप के निदेशक रिपुदमन गुप्ता उपस्थित रहे। महाविद्यालय कार्यकारिणी के अध्यक्ष अमित गुप्ता, उपाध्यक्ष संदीप खंडेलवाल, महासचिव कपिल गोयल और कोषाध्यक्ष हेमंत अग्रवाल सहित प्राचार्य डॉ. कविता गुप्ता ने फूलों का गुलदस्ता देकर तथा शारीरिक शिक्षा विभागाध्यक्ष डॉ. रामबीर जाखड़ ने कैप और बैज लगाकर मुख्य अतिथि का सम्मान किया। खिलाड़ियों से परिचय के पश्चात टॉस करके प्रतियोगिता को आरंभ किया।



उक्त जानकारी देते हुए महाविद्यालय के शारीरिक शिक्षा विभाग के अध्यक्ष डॉ. रामबीर जाखड़ ने बताया कि मेजबान केएलपी कॉलेज और अहीर कॉलेज के बीच आयोजित फाइनल मुकाबले में अहीर कॉलेज ने टोस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 140 रन बनाए। टीम के कप्तान चर्चिल गुप्ता ने 72 रन का विशाल स्कोर बनाकर अपनी श्रेष्ठता साबित की। 

जवाब में केएलपी कॉलेज ने 19 ओवर 3 बॉल में छ: विकेट के नुकसान पर 141 रन बनाकर ऐतिहासिक जीत हासिल की। चार विकेट से जीत हासिल कर केएलपी कॉलेज ने हर बार की तरह इस बार भी ओवरऑल ट्रॉफी लेकर स्वयं को श्रेष्ठ साबित किया। कप्तान नैतिक ने शानदार 25 रन बनाकर इस जीत में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया। केएलपी कॉलेज का खिलाड़ी 4 विकेट लेकर 'मैन ऑफ द मैच' रहा। केएलपी कॉलेज के ही खिलाड़ी मोनू ने पूरी श्रृंखला में 9 विकेट लेकर 'मैन ऑफ द सीरीज' का सम्मान प्राप्त किया।

महाविद्यालय की प्रबंधकारिणी के अध्यक्ष अमित गुप्ता ने केएलपी कॉलेज की इस शानदार, रोमांचक व ऐतिहासिक जीत के लिए टीम के कप्तान नैतिक सहित सभी खिलाड़ियों की प्रशंसा करते हुए पूरी टीम को बधाई दी और इस अंतर महाविद्यालय क्रिकेट टूर्नामेंट में शामिल होने वाली सभी क्रिकेट टीमों को इसी प्रकार खेल भावना से खेलते रहने के लिए प्रेरित किया।

केएलपी कॉलेज प्रबंधकारिणी के उपाध्यक्ष संदीप खंडेलवाल ने क्रिकेट मैच के जीवंत प्रसारण के लिए उद्योगपति एम.पी. गोयल का आभार प्रकट करते हुए विजेता टीम को अभूतपूर्व जीत की बधाई दी।

महासचिव कपिल गोयल ने बताया कि क्रिकेट का खेल बड़ा अनिश्चिताओं भरा होता है और इसमें अंतिम गेंद तक जो प्रयास करता है वही जीतता है। केएलपी कॉलेज की जीत क्रिकेट की जीत है। 

कॉलेज कार्यकारिणी के कोषाध्यक्ष हेमंत अग्रवाल ने दोनों टीमों के खिलाड़ियों की प्रशंसा करते हुए खिलाड़ियों के जुझारुपन और जीजिविशा की मुक्त कंठ से सराहना की।

महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. कविता गुप्ता ने बताया कि इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय के अंतर्गत आयोजित इस अंतर महाविद्यालय क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में आज केएलपी कॉलेज और अहीर कॉलेज के बीच जो रोमांचक मैच देखने को मिला वह रेवाड़ी के इतिहास में पहली बार हुआ है। 

इस ऐतिहासिक क्रिकेट मैच के जीवंत प्रसारण के लिए उन्होंने उद्योगपति एमपी गोयल तथा अल्फा लैब के संजय सहगल का आभार प्रकट किया जिन्होंने इस क्रिकेट मैच को युट्यूब व फेसबुक सहित अन्य सोशल मंचों पर साझा करके आम जनता तक पहुंचाया।

मुख्य अतिथि रिपुदमन गुप्ता ने खिलाड़ियों के खेल की प्रशंसा करते हुए राष्ट्रीय स्तर के इस आयोजन के लिए महाविद्यालय प्रबंधकारिणी, प्राचार्य व स्टाफ के सभी सदस्यों को बधाई दी और अपनी ओर से ₹3100 पुरस्कार राशि सहित विजेता टीम व सहयोगी प्राध्यापकों को बीएमजी मॉल के फर्स्ट-बाइट रेस्टोरेंट में लंच का निमंत्रण दिया है।

विजेता मेजबान क्रिकेट टीम को कार्यकारिणी के अध्यक्ष अमित गुप्ता ने ₹11000 तथा प्राचार्य डॉ. कविता गुप्ता ने भी ₹11000 की राशि पुरस्कार स्वरूप प्रदान की। पब्लिक एजुकेशन बोर्ड के अध्यक्ष एडवोकेट राजीव गुप्ता ने उत्कृष्ट आयोजन के लिए केएलपी कॉलेज को बधाई देते हुए विजेता मेजबान टीम को इनाम के रूप में ₹5000 दिए। महाविद्यालय के शारीरिक शिक्षा विभाग के अध्यक्ष डॉ. रामबीर जाखड़ ने भी अपनी ओर से विजेता खिलाड़ियों को ₹5000 इनाम के रूप में दिए।

आइसीआइसीआइ बैंक के मैनेजर ने विजेता खिलाड़ियों को ₹1500 इनाम राशि के साथ प्रत्येक खिलाड़ी को एक-एक उपहार भी दिया है। महाविद्यालय कैफेटेरिया के मैनेजर ने दोनों टीमों में चौका मारने वाले खिलाड़ियों को ₹500 प्रति चौक्के के हिसाब से ईनाम राशि भेंट की।

शारीरिक शिक्षा विभाग के प्राध्यापक डॉ. पंकज फोगाट ने बताया कि टूर्नामेंट के दौरान जितेंद्र ने स्कोरर की भूमिका निभाई तो विकास भारद्वाज और डॉ. सज्जन कौशिक सिंह ने अंपायर की भूमिका के साथ न्याय किया। जतिन और सुधांशु ने उद्घोषक बनकर दर्शकों को रोचक अंदाज में मैच से संबंधित हर प्रकार की जानकारी दी।

एनजेपी न्यूज़ चैनल के संपादक डॉ. महेश वैद्य ने रेवाड़ी में इस प्रकार के लाइव क्रिकेट मैच प्रसारण के लिए महाविद्यालय की समस्त कार्यकारिणी व प्राचार्य की सराहना करते हुए विजेता मेजबान कालेज को बधाई दी।

मेजबान किशनलाल पब्लिक कॉलेज और अहीर कॉलेज के बीच हुए इस रोमांचक फाइनल मैच में प्रसिद्ध उद्योगपति व समाजसेवी एमपी गोयल, डीडीपीओ रेवाड़ी एचपी बंसल, पब्लिक एजुकेशन बोर्ड के महासचिव जगमोहन गुप्ता, कोषाध्यक्ष अजय यादव, आइजीयू स्पोर्ट्स डायरेक्टर डॉ. अदिति शर्मा, आईजीयू असिस्टेंट डायरेक्टर स्पोर्ट्स देवेंद्र ढाका, आइजीयू के डिप्टी रजिस्ट्रार डॉ. नवीन कुमार पिपलानी, नितिन आईजीयू, गवर्नमेंट कॉलेज रेवाड़ी के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. नरेश कुमार, पीईबी के सदस्य ऋषि सिंघल, आरडीएस कॉलेज के प्रधान मुकेश कुमार भट्टे वाले, महासचिव प्रवीण अग्रवाल (साँतों वाला), डीके जैन, रतन अग्रवाल, रमेश कुमार मित्तल, चंद्रप्रकाश, सूर्यकांत सैनी, जितेंद्र रूस्तगी, यशपाल गुप्ता एडवोकेट, संजय अग्रवाल, महेश कौशिक, मनोज गोयल गुड्यानी, डॉ. आर.के. जांगड़ा विश्वकर्मा, राजीव अग्रवाल, अमित गुप्ता, अचल गुप्ता, बीके राम सिंह, आर. पी. अग्रवाल, राजन अग्रवाल, सतीश सैनी, अशोक कुमार, महेंद्र सिंह, डॉ. धीरज सांगवान, धर्मेंद्र कुमार, श्री राजेंद्र कुमार आदि विशिष्ट गणमान्य अतिथियों व शिक्षाविद् खेलप्रेमियों ने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया और विजेता मेजबान टीम को बधाई दी।

महाविद्यालय के समस्त शैक्षणिक व गैर शैक्षणिक स्टाफ सहित सभी विद्यार्थियों ने इस रोमांचक फाइनल मुकाबला में उत्साह पूर्वक हिस्सा लेकर खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया और महाविद्यालय की स्पोर्ट्स थीम को ऊँचा उठाया।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें