Rewari News : राष्ट्र सदैव लौह पुरुष व लौह महिला का कृतज्ञ रहेगा :: अमित स्वामी



यंगमैन्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित स्वामी ने संस्था के आटो मार्किट स्थित कार्यालय में संस्था के पदाधिकारियों व सदस्यों के साथ देश के महान स्वतंत्रता सेनानी और प्रथम उप प्रधानमंत्री, गृहमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की 148वी जयंती पर उनके चित्र पर पुष्प एवं मार्ल्यापण अर्पित करके श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि सरदार वल्लभभाई पटेल स्वतंत्रता संग्राम के तो महानायक थे ही साथ ही उन्होंने अपनी दूरदर्शिता और नेतृत्व के गुणों के दम पर देश की 562 छोटी-बड़ी रियासतों को नए भारतवर्ष में शामिल कर नए भारत के पुरोधा बने। वे अपनी अटूट और बेजोड़ विचारधारा के कारण लौह पुरुष कहलाए। देश की आजादी और आजादी के बाद के नए भारत के निर्माण में उनका योगदान विस्मरणीय रहेगा। साथ ही अमित स्वामी एवं साथियों ने देश की पूर्व प्रधानमंत्री स्व. श्रीमति इंदिरा गांधी को उनके निर्वाण दिवस पर उनके चित्र पर पुष्प एवं माल्यार्पण अर्पित करके श्रद्वांजलि अर्पित की और कहा कि लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की तरह ही इंदिरा गांधी भी अपने अडिग विचारों और दूरदर्शिता के कारण देश की लौह महिला कहलायी और देश के निर्माण और उन्नति में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने देश की अखंडता और एकता के लिए अपने प्राणो को भी न्योछावर कर दिया। राष्ट्र सदैव लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल और लौह महिला इंदिरा गांधी का कृतज्ञ रहेगा।

इस अवसर पर ईश्वर पहलवान, सोनू यादव, पारस चौधरी, प्रतीक शेखावत, सचिन, रविन्द्र, मनोज यादव, ललित गुप्ता, मनीष यादव, प्रवीण अग्रवाल, सुरेश शर्मा, राहुल शर्मा, मनीष गुप्ता, राजबीर सिंह, श्रीभगवान अत्री एवं संस्था के अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें