Bihar News: अररिया फारबिसगंज में नकली खाद फैक्टरी का पर्दाफाश , भारी मात्रा में खाद बरामद,कारवाई में जुटी पुलिस

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बिहार। भारत नेपाल सीमा से सटे फारबिसगंज में प्रशासन के ने गुप्त सूचना के आधार पर नकली खाद फैक्ट्री का उद्भेदन किया है ।बता दे की बथनाहा थाना क्षेत्र में एमपीएस के निकट कुंदन ठाकुर के गोदाम में एसडीओ व डीएसपी के नेतृत्व में प्रशासन द्वारा छापेमारी की गई जहा से भारी मात्रा में नकली खाद बरामद किए गया है । हालांकि  छापामारी से पहले ही गोदाम में काम कर रहें मजदूर मैनेजर और गोदाम मालिक गोदाम छोड़ कर फरार हो गए पुलिस गोदाम मालिक की  खोज में जुटे है प्राप्त जानकारी के मुताबिक खाद को तस्करी कर नेपाल भेजा जाता था ऊंचा  दाम पर बेचा जाता है साथ ही ग्रामीण इलाको के भोले भाले किसानों को खाद बेच कर धंधेबाज चांदी 


काट रहे थे। जिला कृषि पदाधिकारी संजय कुमार शर्मा ने बताया की गुप्त सूचना ग्रामीणों के द्वारा दी गई थी की यहाँ पर नकली खाद का निर्मा करवाया जा रहा है जिसके बाद छापेमारी की गई है। छापेमारी में पुलिस को सैकडो बोरा खाद मिला है ।कृषि पदाधिकारी ने बताया की किसान निबंधित दुकान से ही खाद खरीदे इसके लिए विभाग के द्वारा किसानों को जानकारी दी जाती है ।वही अनुमंडल कृषि पदाधिकारी ,अंचलाधिकारी  संजीव कुमार के अलावे थानाध्यक्ष आफ़ताब अहमद व पुलिस बल मौके पर छानबीन में जुटी हुई है । मामले में बड़े रैकेट का खुलासा होने की संभावना जताई जा रही है।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ।

सौजन्य:- ईडब्लूएस एशिया न्यूज

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें