Bounsi News: उत्पाद विभाग की टीम ने मिनी कंटेनर से 24,160 प्रतिबंधित कफ सिरफ की बरामद , तस्कर गिरफ्तार

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। भागलपुर हंसडीहा मुख्यमार्ग के झारखंड बोर्डर स्थिति भलजोर चेक पोस्ट पर वाहन जांच के क्रम में एक मिनी कंटेनर से 24,160 प्रतिबंधित कफ सिरफ बरामद करने की बात कही जा रही है। बिहार में शराबबंदी के बाद शराब पर पहरा कड़ा होने के बाद प्रतिबंधित कफ सिरप की मांग बढ़ गई। ऐसे में गोरखधंधा करने वाले अब कफ सिरप की तस्करी करने में जुट गए। इस बीच, पुलिस की सक्रियता से कफ सिरप की बड़ी-बड़ी खेप भी बरामद की जा रही हैं। लोगों का कहना है कि, शराबबंदी के बाद ज्यादातर युवा नशे के तौर पर कफ सिरप का ही सेवन करने लगे हैं, जिससे वह गंभीर रूप से बीमारी के चपेट में आ जाते हैं। रविवार को उत्पाद विभाग की टीम ने वाहन जांच के दौरान एक मिनी कंटेनर से 24 हजार 160  प्रतिबंधित कफ सिरप की शीशियां 

बरामद की हैं। मिली जानकारी के अनुसार भलजोर चेक पोस्ट भवन जो कि सांझोतरी समीप वाहन जांच के क्रम में अवर निरीक्षक विनीता भारती की टीम के द्वारा रविवार सुबह  10.00 बजे एक मिनी कंटेनर से 151 कार्टन कोडीन कफ सीरप बरामद कर कंटेनर निबंधन सं. JH01EF3004 को जप्त किया गया और चालक सह तस्कर दीपक कुमार पिता रामभवन सिंह, ग्राम- सालिमपुर कसारा थाना- दीदारगंज जिला- पटना को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार तस्कर द्वारा पूछताछ  में बताया गया कि, वह रांची से पूर्णियां जा रहा था। उसने आगे बताया कि संजीत यादव के द्वारा वाहन उपलब्ध कराया गया। बरामद कफ सीरप प्रत्येक कार्टून में 160 बोतल 100 ml की। कुल मात्रा- 2416.000 लीटर । कुल बोतल की सं. 24160 बोतल उत्पाद विभाग की टीम ने वाहन जांच के दौरान कफ सीरप बरामद की हैं। फिलहाल पुलिस के द्वारा प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें