Bounsi News: कार्यालय में ताला जड़ने के मामले में एडीएम और एसडीएम ने मुख्य पार्षद को लगाई फटकार

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। नगर पंचायत कार्यालय में गुरुवार को अपनी मर्जी एवं दबंगई के साथ ताला जड़ने के संबंध में मुख्य पार्षद कोमल भारती को एडीएम और एसडीएम के द्वारा जमकर फटकार लगाई गई। इधर अपनी सफाई में मुख्य पार्षद कोमल भारती ने कहा कि नगर पंचायत कार्यालय में फर्जी तरीके से कर्मी की बहाली कर दी गई है। इसी कारण एतिहाद के तौर पर कार्यालय में ताला लगाना पड़ा। ताकि कार्यालय से किसी वस्तु की चोरी या गड़बड़ी न हो जाय। मालूम हो कि, बौंसी नगर पंचायत की मुख्य पार्षद कोमल भारती ने गुरुवार को पत्रकारों को बुलाकर जानकारी देते हुए बताया गया था कि, कार्यपालक पदाधिकारी के द्वारा अवैध रूप से चार कर्मियों की बहाली की गई है। जिस बाबत उन्होंने जिलाधिकारी अंशुल कुमार को लिखित आवेदन देकर मामले से अवगत कराया है। आवेदन में बताया गया था कि, नगर पंचायत बौंसी अंतर्गत कार्यपालक पदाधिकारी के द्वारा मनमाने तरीके से कार्य की जाती है। मुख्य पार्षद कोमल भारती के द्वारा लिखित आवेदन देकर जिलाधिकारी अंशुल कुमार को उक्त मामले से अवगत कराया गया है। साथ ही मुख्य पार्षद ने बताया था कि, कार्यालय के कर्मी 


धर्मवीर कुमार भगत उर्फ सोनू के द्वारा मुख्य पार्षद के साथ अभद्र व्यवहार भी किया जाता है। हालांकि सोनू कुमार के द्वारा भी बताया गया था कि मुख्य पार्षद के द्वारा चप्पल उठाकर मारने की बात कही गई है। इस मामले में मुख्य पार्षद ने बताया था कि, उनके ऊपर लगाया गया आरोप निराधार है। साथ ही नगर पंचायत कार्यालय के ऑफिस पर समय से पूर्व ताला जड़ देने के मामले में मुख्य पार्षद ने बताया था कि, छठ पर्व को लेकर एसडीआरएफ की टीम के साथ पापहरणी सरोवर का जायजा लेने के लिए जाना था और कार्यालय में अवैध रूप से कमी को बहाल किया गया है। जिस वजह से कल दिन कार्यालय में अगर कुछ अनहोनी घटना हो जाती है तो उस कर्मी पर भरोसा नहीं किया जा सकता है। जिस वजह से ऑफिस से कमी को बाहर निकाल कर कार्यालय में ताला जड़ दिया गया था। इस बात पर एडीएम ने कहा कि कार्यालय की जिम्मेदारी नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी पर है। कार्यालय में ताला जड़ने का आपको कोई अधिकार नहीं है। फर्जी बहाली मामले पर एडीएम ने कहा कि इसके लिये आपको विभाग से लिखित शिकायत करना चाहिये था। इस बात की जांच विभागीय तौर पर की जाती. उन्होंने कहा कि आपके द्वारा नगर पंचायत कार्यालय में ताला जड़ना काफी निंदनीय कार्य है।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें