Bounsi News: स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का किया गया आयोजन

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। जिला में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरूकता कार्यक्रमों के मद्देनजर बुधवार को नगर पंचायत क्षेत्र के दुमका रोड स्थित एल एन डी बालिका स्कूल के प्रांगण में विद्यार्थियों को मतदान के महत्व तथा मतदान प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी गई। कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने डमी मतदान कर वोटिंग की पूरी प्रक्रिया को समझा। साथ ही प्रखंड के विभिन्न सरकारी तथा गैर सरकारी स्कूलों में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए विभिन्न प्रकार की मतदाता जागरूकता प्रतियोगिताएं कराई गई। जिलाधिकारी अंशुल कुमार के निर्देशानुसार  प्रभारी प्रखंड विकास पदाधिकारी अंकित कुमार  के दिशा-निर्देशों के 

अनुरूप विभिन्न स्कूलों में स्वीप कार्यक्रम के तहत अनेक प्रकार के मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कराए जा रहे हैं, एक तरफ जहां विद्यार्थियों को वोट के महत्व के बारे में बताया जा रहा है, वहीं कई स्कूलों में मतदान विषय पर प्रश्नोत्तरी, रंगोली, भाषण आदि प्रतियोगिताएं भी कराई जा रही हैं। विद्यार्थियों से यह भी अपील की जा रही है कि, वे इन कार्यक्रमों में जो जानकारी प्राप्त कर रहे हैं, उसे अपने तक सीमित न रखकर अपने अभिभावकों और आस-पड़ोस के मतदाताओं को भी दें। मतदान करने से लोकतंत्र को मजबूती प्रदान होती है, इसलिए हर मतदाता को मतदान कर भारत को और मजबूत बनाना चाहिए। इस अवसर पर प्रधानाध्यापिका डॉ सरिता कुमारी, शिक्षक उत्तम कुमार झा, दिलीप कुमार भगत, शिवानी प्रिया,पवन कुमार सहित अन्य मौजूद थे।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें