Bounsi News: नहाए खाए को लेकर पापहरणी सरोवर में श्रद्घालुओं ने किया स्नान

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। ऐतिहासिक मंदार पर्वत की तराई में अवस्थित पापहरणी सरोवर में  नहाए खाए को लेकर भारी संख्या में छठ व्रतियों ने गुरुवार को स्नान किया। बांका सहित आसपास के जिलों से आए छठ व्रतियों ने पापहरणी सरोवर के पवित्र जल में आस्था की डुबकी लगाई। सुबह से ही स्नान करने वाले श्रद्धालुओं का जत्था मंदार पर्वत में के समीप जुटने लगा था। 10 बजे तक लोगों की भीड़ इतनी हो गई कि चारों तरफ के घाट पूरी तरह से भर चुके थे। महिलाओं के लिए प्रशासनिक स्तर पर चेंजिंग रूम बनाया गया था साथ ही नगर पंचायत के कर्मियों द्वारा 



पापहरनी सरोवर के आसपास साफ-सफाई की गई थी। लोगों ने सरोवर में स्नान के बाद सरोवर में अवस्थित लक्ष्मी नारायण मंदिर में पूजा अर्चना की इसके बाद पांच दिवसीय छठ व्रत आज से आरंभ हो गया। उल्लेख है कि मंदार पर्वत अवस्थित सीता कुंड एवं पापहरणी सरोवर छठ व्रत करने वालों के आस्था का केंद्र है। पापहरनी सरोवर में छठ व्रत करने आसपास के क्षेत्रों से काफी संख्या में लोग पहुंचते हैं इसको लेकर तैयारियां आरंभ कर दी गई है। मंदार एवं पापहरनी सरोवर छठ व्रतियों के लिए सजधज कर तैयार है। वही लोगों की भीड़ की वजह से आसपास के दुकानों में काफी बिक्री हुई और दुकानदार पूजा पाठ के सामान बेचते नजर आए। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर स्थानीय थाना की पुलिस भारी संख्या में महिला एवं पुरुष बल जवान मौजूद थे।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें