Bounsi News: छठ पर्व को ले डिजास्टर मैनेजमेंट कंसलटेंट एवं मुख्य पार्षद के द्वारा पापहरणी सरोवर का लिया गया जाएजा

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। लोक आस्था का महापर्व छठ को लेकर नदी घाटों तथा तालाबों पर भारी संख्या में श्रद्धालु छठवर्ती एवं उनके परिवार के सदस्य तथा इष्ट मित्र भारी संख्या में एकत्रित होते हैं। फलस्वरूप भीड़ नियंत्रण एवं आपदा प्रबंधन के दृष्टिकोण से यह अवसर जिला प्रशासन के लिए काफी चुनौती पूर्ण हो जाता है। विगत वर्षों में जिले के अंदर छठ पूजा के दौरान लोगों के डूबने की कई घटनाएं हुई है। उपयुक्त तथ्यों की दृष्टिगत इस जिले के द्वारा की गई है। अध्याचना के आलोक में छठ पर्व के अवसर पर संभावित दुर्घटना आपदा की रोकथाम तथा उनके न्यूनीकरण के उद्देश्य से विशेष सचिव आपदा प्रबंधन विभाग बिहार के आदेश पर एसडीआरएफ की टीम को उपलब्ध कराया गया है। जिसको लेकर जिला आपदा प्राधिकरण बांका के डिजास्टर मैनेजर कंसलटेंट आनंद कुमार 


के द्वारा पापहरणी सरोवर का जायजा लिया गया। इस दौरान उपस्थित पदाधिकारी को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। बताया गया है कि अंचल अधिकारी विजय कुमार गुप्ता के द्वारा प्रतिनियुक्ति एसडीआरएफ की टीम के लिए आवास की व्यवस्था कराई जाएगी। कार्यपालक पदाधिकारी  नगर पंचायत बोसी रविशंकर प्रसाद सिंह के द्वारा प्रतिनियुक्ति एसडीआरएफ टीम के लिए भोजन, अल्पाहार एवं पेयजल की व्यवस्था कराई जाएगी। साथ ही एसडीआरएफ की टीम को उपलब्ध कराए गए वाहनों तथा मोटर बोट में आवश्यक मात्रा में ईंधन भी उपलब्ध कार्यपालक पदाधिकारी के द्वारा कराया जाएगा। इस अवसर पर नगर पंचायत की मुख्य पार्षद कोमल भारती, वार्ड पार्षद आमिर पाठक सहित अन्य लोग उपस्थित थे। बताया गया कि आज एसडीआरएफ की टीम के द्वारा पापहरणी सरोवर का जायजा लिया जाएगा।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें