Chandan News: आपदा से बचाव को नुक्कड नाटक का आयोजन , आपदा नहीं हो भारी,यदि पुरी हो तैयारी।

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण बांका द्वारा आपदा जोखिम न्यूनीकरण के सन्दर्भ में 3 नवंबर से 10 नवंबर तक जिले के विभिन्न प्रखंडों में पटना से आये कलाकारों द्वारा नुक्कड नाटक का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें चार नवंबर शनिवार को चांदन प्रखंड अंतर्गत दक्षिणी बारने पंचायत के भैरोगंज बाजार, पुर्वी कटसकरा पंचायत के टोना पाथर, चांदवारी पंचायत के हिरारायडीह, एवं फुलहरा पंचायत के कौआदह आदि जगहों पर लोगों को आपदा प्रबंधन के बारे में जागरूक किया। जागरूकता अभियान की इस कड़ी में कला मंच के टीम 



लीडर कलाकार बजरंगी कुमार, सुंदर कुमार भारती, योगेंद्र कुमार, हास्य कवि कलाकार कृतान्त राज, बसंत भगत, राजा कुमार, सोनम सिंह, प्रीति कुमारी, आदि कलाकारों द्वारा नुक्कड़ नाटक व गीत संगीत के माध्यम से स्थानीय लोगों को भूकंप, भूस्खलन, बाढ़, आगजनी जैसे विषय पर जागरूक किया गया।उन्होंने लोगों को भूकंप की तैयारी और सुरक्षा के लिए उठाये जाने वाले 7 स्टेप के बारे में भी जानकारी प्रदान की। कलाकारों ने आपदा के समय लोगों को बचाव के उपायों तथा टोल फ्री नंबर 108, 101, 100, 1077 के बारे में  अवगत करवाया।साथ ही साथ अपनी प्रस्तुत करते हुए हास्य कलाकार कृतान्त राज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व पुर्व मुख्य मंत्री के लालू प्रसाद यादव के आवाज से आपदा से बचाव का संदेश दिया।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें