Chandan News: कायाकल्प एसेसमेंट कार्यक्रम के तहत चंदन अस्पताल का राज्य स्तरीय टीम का निरीक्षण

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चान्दन में शनिवार को राज्य स्तरीय कायाकल्प की टीम ने निरीक्षण किया। टीम ने अस्पताल के प्रत्येक वार्ड में भ्रमण के साथ प्रत्येक काउंटर, दवा, वैक्सीन आदि की भी जानकारी ली। निरीक्षण के बाद टीम अपनी रिपोर्ट बनाकर स्वास्थ्य विभाग बिहार सरकार को भेजेगी। जिसके बाद सरकार की तरफ से रैंकिग जारी की जाएगी। शनिवार सुबह कायाकल्प की स्टेट टीम में शामिल पीएमसीएच पटना के डॉ. उमाशंकर सिंह, डॉ. जयकृष्ण सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चान्दन पहुंचे। वहां उन्होंने पूरे दिन अस्पताल में हर  गतिविधियों पर निगरानी रखी। पर्ची से लेकर उपचार व दवा मिलने तक सभी स्तरों पर व्यवस्था की जांच की गई। कायाकल्प की टीम ने अस्पताल में ओपीडी, एक्सरे, प्रसव कक्ष, जेनरेटर रूम, शौचालय, वैक्सीन कक्ष, लेबर रूम, वार्ड, पैथोलॉजी व टीबी कक्ष का निरीक्षण किया। टीम ने उपस्थिति रजिस्टर की जांच के साथ ही 




कर्मचारियों को मरीजों के साथ उचित व्यवहार करने का निर्देश दिया।साथ साथ ही अस्पताल परिसर में साफ सफाई पर विशेष ध्यान केंद्रित करते हुए अस्पताल के  हाउसकीपिंग सुपरवाइजर द्वारा उत्कृष्ट कार्य को देख सराहना किया। इसी दौरान डॉक्टर जय कृष्ण ने स्वास्थ्य प्रबंधक परशुराम सिंह को अस्पताल को बेहतर कायाकल्प के लिए लोकल जनप्रतिनिधि विधायक, सांसद से वित्तीय सहयोग एवं एनजीओ से मदद लेने को कहा  गया। इस मौके पर राज्य स्तरीय टीम के साथ जिला क्वालिटी एश्योरेंस जावेद इकबाल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी चिकित्सक डॉक्टर एके सिन्हा स्वास्थ्य प्रबंधक परशुराम सिंह बीसीएम संजय कुमार प्रखंड प्रसार प्रशिक्षक संजय कुमार, डॉ भोलानाथ डॉक्टर आसिफ इकबाल, एएनएम सुनीता कुमारी,जी एन एम नेहा शालिनी, रूपम कुमारी,मालती कुमारी,आदि चिकित्सा कर्मी मौजूद थे।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें