Chandan News: बीडीओ व आस्था फाउंडेशन के अध्यक्ष ने किया फिता काटकर प्रीमियर क्रिकेट लीग का उद्घाटन

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। चांदन प्रखंड मुख्यालय स्थित एम एम के जी हाई स्कूल खेल मैदान में शनिवार को आस्था फाउंडेशन के बैनर तले बांका प्रीमियर क्रिकेट लीग का उद्घाटन आस्था फाउंडेशन के अध्यक्ष कौशल सिंह के साथ चांदन बीडीओ राकेश कुमार, बांका जिला क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष ओमप्रकाश बरनवाल, बांका के चंदन चौधरी,सी एस ए मैनेजर नंद किशोर बरनवाल,डीलर प्रिया चंद्र आजाद, अकबर अली, विक्रम कुमार दुबे आदि ने संयुक्त रूप से  फीता काटकर किया। तत्पश्चात पहले दिन का मैच दक्षिणी वारने और बिरनिया सुपर किंग के बीच खेला गया। इस क्रिकेट लीग टूर्नामेंट बेहद रोमांचक देखने को मिला।जहां खेल मैदान के चारो ओर क्रिकेट प्रेमियों का तांता लगा रहा। बतादें कि 15 ओवर के मैच में बिरनिया सुपर किंग के टीम ने टॉस जीत कर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया, और खराब बल्लेबाजी और फील्डिंग करते हुए 13 ओवर और पांच बाॅल में सभी विकेट गंवाकर 125 रन बनाएं। लक्ष्य का पिछा करने उतरे दक्षिणी वारने टीम के युवा 


खिलाड़ी संतोष कुमार द्वारा 6 विकेट लिए। और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए मुकेश के 54 रनों कि साझीदारी कि मदद से 13 ओवर में मात्र पांच विकेट गंवाकर 127 रन बनाकर यह मुकाबला आसानी से अपने नाम कर लिया। इस रोमांचक खेल में दक्षिणी बारने टीम के खिलाड़ी 54 रन का शानदार जलवा दिखाने वाले मुकेश एवं  6 विकेट चटकाने वाले संतोष कुमार को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। इस मैच में आंखों देखा हाल बताने वाले कंमेट्री की भूमिका में वसीम शेख और दिलीप शर्मा।और स्कोरर में नंदन कुमार राउत और मोहम्मद शरीफ ने निभाई।जबकी अंपायर में जमशाद और निक्की ने निभाया। इसी तरह कल का मुकाबला 12:30 बजे बिरनियां के सी टीम वर्सेस गौरीपुर के बीच खेला जाएगा। इस खेल के उद्घाटन कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों ने युवाओं का हौसला बुलंद करते हुए कहा की टूर्नामेंट हर गांव क्षेत्र में होनी चाहिए। इस तरह के आयोजन से सामाजिक समरसता बढ़ता है। बीडीओ राकेश कुमार ने कहा की इस प्रकार के आयोजन जहां स्वस्थ रहता है तो लोगों में मनोरंजन बना रहता है। इस खेल प्रदर्शन से  बीडीओ राकेश कुमार ने प्रीमियर लीग के आयोजन कर्ता को धन्यवाद दिया। इसी क्रम में बांका जिला क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष ओमप्रकाश बरनवाल ने कहा कि ये टूर्नामेंट बांका जिले के प्रत्येक प्रखंड में हो रहा है। जिसमें प्रत्येक पंचायत की टीमें भाग ले रही है। आस्था फाउंडेशन के बैनर तले टूर्नामेंट लगातार जारी रहेगी।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें