Rewari News : महाराजा अग्रसेन ने ही यज्ञ के द्वारा किया था पशु बलि को बंद - राज्यपाल


रेवाड़ी की IGU मीरपुर पहुंचे महामहिम राज्यपाल बंडारू दतात्रेय ने कहा कि महाराजा अग्रसेन जी का एक ईंट एक रुपया का सिद्धांत आज अपनाने की जरूरत है। अग्रसेन जी ने पशुबली को बंद किया और क्षत्रिय धर्म छोड़ कर वैश्य धर्म अपनाया ये अनूठा उदाहरण है। आज हमे उनके सिद्धांत पर चलने की जरूरत है। 



महामहिम राज्यपाल ने इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय अग्रसेन यज्ञशाला की आधार शिला रखी। इस अवसर पर महामहिम राज्यपाल ने महाराजा अग्रसेन पीठ द्वारा प्रकाशित पुस्तक महाराजा अग्रसेन की शिक्षाएं एवम् दर्शन का विमोचन भी किया। महामहिम ने कहा हर किसी की भावना महाराजा अग्रसेन की तरह असहाय मदद करने की होनी चाहिए।



हरियाणा प्रदेश वैश्य महासम्मेलन के प्रदेश अध्यक्ष राजीव जैन, कुलपति प्रो जे पी यादव एवम् रजिस्ट्रार प्रमोद कुमार ने महामहिम का स्वागत किया। राजीव जैन ने अपने उद्बोधन में कहा की अग्रसेन पीठ को चलाने हेतु धन की कमी नहीं रहने दी जाएगी और महाराजा अग्रसेन ने यज्ञ को महत्व को जब बढ़ा दिया तब यज्ञ से पशुबलि को निषेध किया। आज यज्ञशाला का शुभारंभ कर हमने महाराजा अग्रसेन की परंपरा का निर्वहन किया है। कार्यक्रम में विशिष्ठ अतिथि के रूप में आर के मित्तल कुलपति चौधरी बंसीलाल यूनिवर्सिटी व डा एस एस यादव ने शिरकत की। इस अवसर पर प्रदेश महामंत्री दुर्गादत्त गोयल,जिला अध्यक्ष बृजलाल गोयल, जिला महामंत्री रिपुदमन गुप्ता, जिला कोषाध्यक्ष मुकेश भट्ठे वाला, बाबू मानसिंह गुप्ता, कुलदीप रस्तोगी, एन के गुप्ता, नवल किशोर गुप्ता, एम पी गोयल, अमित गुप्ता, विनयशील गोयल, मोहनलाल गुप्ता, ऋषि सिंघल, आर डी अग्रवाल, तरुण गर्ग, देवेंद्र गुप्ता, राजेश गोयल, ममता अग्रवाल, डा अदिति, सुधीर एवम् डा ईश्वर शर्मा  आदि उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें