Rewari News : राव इंद्रजीत सिंह ने गोल्ड मेडल विजेता प्रियांशु यादव के सम्मान समारोह में शिरकत की



माजरा एम्स का शिलान्यास करेंगे प्रधानमंत्री : राव इंद्रजीत सिंह। केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने गोल्ड मेडल विजेता प्रियांशु यादव के सम्मान समारोह में की शिरकत। कहा एम्स को लेकर विपक्षी दल कर रहे हैं आमजन को भ्रमित। 



रेवाड़ी, 8 नवंबर केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि रेवाड़ी जिला के गांव भालखी-माजरा में एम्स हर हाल में बनकर रहेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द ही एम्स का शिलान्यास करेंगे और शिलान्यास के 8 दिन बाद ही निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि शिलान्यास से 6 महीने में ही ओपीडी शुरू हो जाएगी। उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्षी दल एम्स को लेकर आमजन को भ्रमित कर रहे हैं। केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह बुधवार को कोसली विधानसभा के गांव आलियावास में साउथ कोरिया में आयोजित हुई 15वीं एशियन शूटिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल विजेता प्रियांशु यादव  के सम्मान में आयोजित समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। 



केंद्रीय मंत्री ने कहा कि रेवाड़ी जिला के गांव भालखी-माजरा में प्रस्तावित एम्स निर्माण के लिए केंद्र सरकार की ओर से पुन: टेंडर जारी कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि पूर्व में एम्स निर्माण के जो टेंडर आमंत्रित किए गए थे उनमें शामिल हुई कंपनियां की तकनीकी खामियों व तय किए गए मापदंडों पर खरा न उतरने के चलते टेंडर को रद्द किया गया था। जल्द ही नए टेंडर की प्रक्रिया पूरी करते हुए टेंडर अलॉट किया जाएगा। उन्होंने कहा कि एम्स निर्माण के टेंडर लेने के लिए आवेदन मांगे हुए हैं तथा जल्द ही टेंडर खोला जाएगा। उन्होंने कहा कि वे एम्स निर्माण का जल्द से जल्द शिलान्यास कराने के लिए प्रयासरत हैं। रेवाड़ी में एम्स का निर्माण होने से जिला की स्वास्थ्य सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लोगों को एकजुट रहकर अपनी राजनीतिक शक्ति का परिचय देते रहना होगा। उन्होंने कहा कि परिसीमन के जरिए क्षेत्र को राजनीतिक रूप से कमजोर करने की सोच विपक्ष की हमेशा रही है लेकिन यहां के लोगों ने एकजुट होकर फैसला लिया जिससे उनकी मंशा पर पानी फिर गया और क्षेत्र राजनीतिक रूप से और मजबूत हो गया है। उन्होंने इस अवसर पर गांव आलियावास में पंचायत घर के निर्माण कार्य का शिलान्यास भी किया। 


केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने प्रियांशु यादव को शुभकामनाएं देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि प्रियांशु यादव ने शूटिंग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर अपने गांव के साथ-साथ रेवाड़ी जिला, हरियाणा प्रदेश व भारत का नाम विश्व पटल पर रोशन किया है। निशानेबाज प्रियांशु यादव के कौशल, दृढ़ संकल्प और खेल के प्रति समर्पण भावना ने  देश-प्रदेश को गौरवान्वित किया है। सभी को प्रियांशु यादव की इस उपलब्धि पर गर्व है। उन्होंने इस अवसर पर एकेडमी को 11 लाख रुपए देने की घोषणा की। ग्रामीणों ने भी गोल्ड मेडलिस्ट प्रियांशु का फूल मालाओं से भव्य स्वागत अभिनंदन किया। इस अवसर पर कोसली के विधायक लक्ष्मण सिंह यादव व शूटिंग खिलाड़ी आरती राव ने भी अपने विचार व्यक्त करते हुए प्रियांशु यादव को शुभकामनाएं दीं। 



इस मौके पर सुनील यादव मूसेपुर, जिला प्रमुख मनोज यादव, उप जिला प्रमुख नीलम रायपुर, बावल ब्लॉक समिति अध्यक्ष छत्रपाल, जिला पार्षद रेखा भाड़ावास, डहीना  ब्लॉक समिति अध्यक्ष करण पाल खोला, भाजपा खोल मंडल अध्यक्ष जीतू, बेरली मंडलाध्यक्ष सोनू यादव, सरपंच सत्यपाल यादव, प्रियांशु यादव के दादा मास्टर दिलीप सिंह, माता सुरेश, कोच रमन यादव सहित गांव के गणमान्य व्यक्ति व प्रियांशु यादव के परिजन मौजूद रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें