Rewari News : राज्यमंत्री अनूप धानक ने बाल भवन में जिला परिवेदना समिति की बैठक में समस्याएं सुनीं

जनता से किए वादों को पूरा करते हुए उम्मीदों पर खरा उतर रही गठबंधन सरकार। श्रम एवं रोजगार मंत्री अनूप धानक ने परिवेदना समिति की बैठक में परिवादियों से किया सीधा संवाद। बैठक में राज्यमंत्री अनूप धानक ने 15 परिवादों में से 11 का मौके पर ही किया निपटारा।



रेवाड़ी, 8 नवंबर हरियाणा सरकार में श्रम एवं रोजगार राज्यमंत्री अनूप धानक ने कहा कि हरियाणा में भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार मुख्यमंत्री मनोहर लाल व उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के नेतृत्व में प्रदेश की जनता से किए वादों को पूरा करते हुए उनकी उम्मीदों पर खरा उतर रही है। गठबंधन सरकार ने प्रदेश में अनेक विकास कार्य करवाएं हैं व जनकल्याणकारी योजनाएं लागू की हैं, जिनका सभी वर्गों को लाभ मिल रहा है।



श्रम एवं रोजगार राज्यमंत्री अनूप धानक बुधवार को शहर के बाल भवन में आयोजित जिला लोक संपर्क एवं परिवेदना समिति की बैठक में परिवादियों से सीधा संवाद करते हुए उनकी शिकायतें सुनने उपरांत पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने इस अवसर पर श्रम विभाग सहित अन्य विभागों से संबंधित शिकायतें सुनते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे आमजन की शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर समाधान करवाएं। साथ ही जनसेवा से जुड़े कार्यां में पूरी सजगता बरतते हुए अपने दायित्व का निर्वहन प्रभावी ढंग से करें। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को चाहिए कि वे सरकार द्वारा लागू योजनाओं का क्रियान्वयन बेहतर ढंग से सुनिश्चित करें ताकि उनका लाभ अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक पहुंच सके। 



राज्यमंत्री अनूप धानक ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल जनसंवाद कार्यक्रमों के माध्यम से सरकार की योजनाओं का फीडबैक ले रहे हैं और मौके पर ही लोगों की समस्याओं का समाधान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से न सिर्फ प्रदेश की जनता की शिकायतों और समस्याओं की सुनवाई की जा रही है, बल्कि उनका प्राथमिकता के आधार पर तेजी से निस्तारण भी सुनिश्चित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को समाज की मुख्यधारा में लाने के लिए के लिए योजनाबद्ध तरीके से कार्य किया जा रहा है। अंत्योदय के सिद्धांत पर चलते हुए प्रदेश में श्रम एवं रोजगार सहित अन्य विभागों से संबंधित जनकल्याणकारी योजनाओं का  लाभ अंतिम पायदान पर बैठे व्यक्ति तक सुगमता व सरलता से पहुंचाया जा रहा है।

श्रम एवं रोजगार राज्यमंत्री अनूप धानक ने परिवेदना समिति की बैठक में रखे गए कुल 15 परिवाद में से 11 परिवादों का मौके पर ही निपटारा करते हुए शेष 4 परिवादों का समाधान अगली बैठक तक सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। जिला प्रशासन की ओर से डीसी राहुल हुड्डा ने श्रम एवं रोजगार राज्यमंत्री अनूप धानक व अन्य गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत करते हुए प्रशासनिक गतिविधियों से अवगत कराया।

इस अवसर पर जिला लोक संपर्क एवं परिवेदना समिति की बैठक में बीजेपी जिला अध्यक्ष प्रीतम चौहान, जेजेपी जिला अध्यक्ष विजय सिंह, पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह यादव, प्रशासन की ओर से डीसी राहुल हुड्डा, एडीसी स्वप्निल रविंद्र पाटिल, एसडीएम रेवाड़ी होशियार सिंह, एसडीएम बावल जितेंद्र सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें