Bounsi News: रेफरल अस्पताल में आयोजित की गई आशा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। बौंसी प्रखंड स्थित रेफरल अस्पताल के परिसर में रविवार को आशा कार्यकर्ताओं के साथ एक बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता प्रखंड विकास पदाधिकारी अमित कुमार ने की। बैठक में बताया गया कि रेफरल अस्पताल में गर्भवती महिलाओं के प्रसव में गिरावट आई है। जिसको लेकर जिलाधिकारी के द्वारा भी जिले में बैठक के दौरान इसकी चर्चा की गई थी और ज्यादा से ज्यादा सरकारी अस्पताल में गर्भवती महिलाओं के प्रसव करने की बात कही गई थी। मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी अमित कुमार ने कहा कि, रेफरल अस्पताल में 


मरीजों के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध होने के बावजूद गर्भवती महिलाओं का निजी क्लीनिक में प्रसव होना निंदनीय कार्य है। उन्होंने कहा कि इनमें कहीं ना कहीं आशा कार्यकर्ताओं की लापरवाही है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अस्पताल में प्रस्ताव करने आई गर्भवती महिलाओं को अगर कोई आशा कार्यकर्ता बहला फुसलाकर निजी क्लीनिक में अगर प्रसव कराने की सलाह देती है तो, वैसे आशा कार्यकर्ताओं पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। बैठक के दौरान अस्पताल के प्रभारी डॉक्टर संजीव कुमार ने कहा कि, फलेरिया उन्मूलन के लिए आशा कार्यकर्ताओं को अभियान चलाकर सर्वे करना है। मौके पर रेफरल अस्पताल प्रबंधक अमित कुमार सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मी मौजूद थे।

रौशन कुमार,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें