Chandan News: अवैध लकड़ी कटाई पर चांदन वनपाल कि कार्रवाई

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। एक तरफ लकड़ी तस्करी करने वाले परती जमीन पर लगाया पुराना हरा हरा पेड काट कर पर्यावरण दूषित करने में लगा है दूसरी तरफ चांदन के  नये वनपाल द्वारा अवैध तरीके से वन विभाग की लकड़ी की तस्करी कर रहे लकड़ी तस्करों के खिलाफ गुप्तचर कि सूचना पर कार्रवाई करते हुए एक सप्ताह के अंदर चोरी की लकड़ी लदे एक ट्रेक्टर और एक पिकप वाहन को जब्त कर लिया। हालांकि दोनों ही मामलों में वाहन चालक और लकड़ी कारोबारी भागने में सफल रहा है। विदित हो कि बीते एक सप्ताह पूर्व चांदन पंचायत के जनकपुर जंगल से 


महुआ की लकड़ी लदे एक ट्रेक्टर को जब्त किए था। वहीं बुधवार को आनंदपुर ओपी क्षेत्र के गौरा गांव के पास एक पिकप पर लोड अवैध शीशम की लकड़ी को जब्त कर लिया। वनपाल ने बताया कि दैनिक गश्ती के दौरान यह कार्रवाई की गयी है। इस अभियान में विवेक कुमार सहित कई अन्य वनकर्मी शामिल थे। वनपाल ने बताया कि अब अवैध लकड़ी औऱ अवैध आरामिल के साथ वन विभाग की जमीन पर अतिक्रमण करने की सूची तैयार की जा रही है। और जल्दी ही इन पर भी कार्रवाई की जाएगी। वहीं आनंदपुर ओ पी क्षेत्र धरहरा गांव के समीप बडुआ नदी किनारे लगा पुराना कीमती शीशम का हरा पेड़ काटकर पर्यावरण दूषित करने में कोई कसर नही छोड़ रहा है। इस मामले वनपाल पांडव कुमार ने बताया कि रैयती भूमी पर वृक्ष कटाई का मामला सामने आया है। जिसकी जांच किया जा रहा है।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें