Rewari News : पूर्व विधायक रघु यादव के पुत्र स्रजन यादव ने युवा जोड़ो अभियान चलाया



पूर्व विधायक रघु यादव के पुत्र एवं युवा भाजपा नेता सृजन यादव ने पार्टी के साथ अधिकाधिक युवाओं को जोड़ने का अनूठा अभियान छेड़ दिया है । समूचे प्रदेश, खासकर दक्षिणी हरियाणा में अपने पिता के पुराने जन आधार का सहारा और युवाओं के प्रति अपनी निष्ठा को लेकर भाजपा के साथ युवाओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए सृजन यादव का 'युवा पंचायत' नामक यह कार्यक्रम अपनी शुरुआत से जोर पकड़ने लगा है ।

इसी कड़ी में युवा भाजपा नेता सृजन यादव रविवार को बावल विधानसभा क्षेत्र के ऐतिहासिक गांव चान्दुवास में कृष्ण मेहता द्वारा आयोजित युवा पंचायत में मुख्य वक्ता बनकर पधारे । इस कार्यक्रम में युवाओं के समसामयिक स्थानीय मुद्दों के अलावा मुख्य मुद्दा युवाओं को राजनीति में आगे आने के अवसर मिलना भी रहा ।

इस अवसर पर बड़ी संख्या में उपस्थित युवाओं एवं ग्रामीणों को संबोधित करते हुए सृजन यादव ने युवा हितैषी भाजपा की नीतियों का बखान भी किया। वह चंदूवास निवासी कृष्ण मेहता द्वारा आयोजित युवा पंचायत कार्यक्रम में पहुंचे थे। सृजन यादव ने कहा कि जल युद्ध नायक के तौर पर मशहूर एवं पूर्व विधायक उनके पिता रघु यादव सदा दक्षिण हरियाणा के हकों की लड़ते आए हैं । अब उनका आशीर्वाद पाकर वह भाजपा की नीतियों के अनुसार दक्षिण हरियाणा के सभी हलकों में 'युवा पंचायतों' का जोरदार सिलसिला चलाएंगे और दक्षिण हरियाणा के युवाओं को राजनीति में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेंगे। सृजन ने अपने ओजस्वी भाषण में कहा कि वह भाजपा के अनुशासित एवं समर्पित सदस्य हैं और पार्टी जहां-जहां भी उनको जिम्मेवारी सौंपेंगी वह उसको बखूबी निभाते रहेंगे ।


 

गौरतलब है कि सृजन यादव की युवा पंचायतों के उद्देश्य को लेकर लोगों में खासी चर्चा हो रही है । लोगों का कहना है कि युवा भाजपा नेता सृजन यादव का रेवाड़ी व दक्षिण हरियाणा के दूसरे हलकों में जाकर अपने पिता के पुराने साथियों से मिलना और ज्यादा से ज्यादा युवाओं को जोड़ना बहुत रंग लाएगा । सृजन के करीबी लोगों का कहना है कि भाजपा की देश- प्रदेश की सरकारों के सहयोग से युवाओं से जुड़े मुद्दों का हल निकालना  युवा पंचायतों का एक प्रमुख लक्ष्य है ।  युवा पंचायतों में सृजन युवाओं से जुड़ी समस्याओं जैसे रोजगार, उच्च शिक्षा, इंफ्रास्ट्रक्चर आदि समस्याओं के समाधान का आव्हान करते सुनाई दिए।

सृजन ने कहा कि युवा पंचायतों का मंच सभी युवाओं के लिए एक ऐसा वृक्ष होगा जो न केवल सभी युवाओं को बिना जातिगत और सामाजिक  भेदभाव के एक-समान छांव देगा , बल्कि समय आने पर फल भी देगा।

इस मौके पर सृजन के साथ अजीत यादव, अंकुर पंडित, भागीरथ यादव, संदीप यादव, विनय बंसल, सुमित कुमार, रवि कांत, राजेश पंडित, नितिन शर्मा आदि युवा कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें