Chandan News: नव वर्ष के मौके पर बांका एडीएम सहित न्यायाधीश ने किया झझवा झरना का दीदार

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। नव वर्ष के मौके पर बांका एडीएम माधव कुमार सिंह आदि पदाधिकारी के संयुक्त में सुरक्षा की दृष्टि से परिभ्रमण करते हुए बांका जिले के गोद में बसे चांदन प्रखंड अंतर्गत चांदवारी पंचायत अवस्थित  (मिनी शिमला) कहे जाने वाले झझवा झरना का दीदार करने पहुंचे। इस अवसर पर एडीएम सहित अपर दंडाधिकारी आदि ने यहां के सौंदर्य वातावरण से प्रफुल्लित हुए, साथ ही साथ झाझवा झरना पहाड़ के तराई में बहती छल- छल, कल- कल करती धाराओं का लुफ्त उठाया।साथ ही पिकनिक का स्वाद भी चखा।फिर उन्होंने नव वर्ष के मौके पर आए सैलानियों से मिलकर काफी प्रभावित हुए, और झझवा झरना पहाड़ को ऐतिहासिक मंदार पर्वत व ओढनी डेम कि तरह विकसित विहार बनाने का अश्वासन दिया। उन्होंने परिभ्रमण के तहत झाझवा झरना स्थित पिकनिक स्टॉप पर प्रशासनिक सजकता को  सराहते हुए झझवा झरना स्थित पर्यावरण सुसज्जित व लोगों का रोजगार में बढ़ावा कैसे मिले आदि से संबंधित  अपना विचार व्यक्त किया। तत्पश्चात एडीएम का काफिला लट्टू पहाड़, रामकृष्ण मठ एवं राजा कोठी पहुंचा और वहां की वादियां को भी दीदार किया। पदाधिकारी गण वहां 

की मनोरम प्राकृतिक दृश्य देख खूब प्रफुल्लित हुए,और अपना विचार व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि चांदन प्रखंड के धरती पर झझवा झरना, व जमुई जिला के सिमुलतला थाना से सटे कुसुमजोरी पंचायत अंतर्गत लट्टू पहाड़, रामकृष्ण मठ एवं राजा कोठी क्षेत्र को विकसित करने का जिले के चौथा पर्यटक स्थल है। उन्होंने झझवा झरना के संबंध में कहा कि मध्य प्रदेश में जब भेड़ाघाट है, तो हमारे बांका जिला में भी झाझवा झरना जैसा भेड़ाघाट से कम नहीं है। उन्होंने झझवा झरना को नया विहान के रूप देने का आश्वासन भी दिये। एडीएम ने बांका जिला को नालंदा, वैशाली, गया जैसे पर्यटक स्थल का तुलना करते हुए कहा कि बांका भी पर्यटक स्थल का चौथा स्थान है।और उन्होंने कहा कि वो दिन दूर नहीं है।कल तक बांका  पर्यटक स्थल पर 38 वे स्थान पर थे धीरे-धीरे बांका बदलेगी अंधेरा छटेगा सवेरा होगी। इस मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी चान्दन राकेश कुमार, सीओ प्रशांत शांडिल्य, रेवेन्यू ऑफिसर आरती भूषण, आनंदपुर ओपी थाना के ए एस आई अमन कुमार आदि पुलिस बल के अलावा गणमान्य लोग मौजूद थे।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें