Chandan News: हर्षोल्लास के साथ मनाया नव वर्ष का त्यौहार

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। चांदन प्रखंड के चांदुआरी पंचायत अंतर्गत केन्दुआर गांव स्थित चर्चित झझवा झरना,उत्तरी बारने पंचायत के भलसुनिया एवं कुसुमजोरी पंचायत के लट्टू पहाड़ अवस्थित पिकनिक स्टॉल पर आज दिन भर नव वर्ष के मौके पर पर्यटक की आना-जाना लग रहा।  जहां दूर दराज से आए लोगों ने पिकनिक मना कर खुशियां बांटी। इस मौके पर युवक युवतियों ने डीजे के डांस पर खूब आनंद उठाया। और नव वर्ष के मौके पर एक दूसरे को मिठाई खिलाकर जश्न मनाया। खासकर झझवा झरना स्थित नदी के धार बने पत्थर के बड़े बड़े चट्टानें,नदी में बहती प्रवाहित धारा का खुब लुफ्त उठाया। वहीं नव वर्ष के मौके पर दूर दराज के सैकड़ों पर्यटक ने मुर्गा मछली भात बनाकर पिकनिक मनाया। वहीं इस अवसर पर आनंदपुर ओ पी थाना पुलिस भी असमाजिक तत्व के लोंगों पर कड़ी निगरानी रखी थी। नव वर्ष के मौके पर पिकनिक मनाने आये डाक्टर ब्रजेश कुमार आदि ने बताया कि लोगों के मुंह से सुना करता था झझवा झरना   एक प्राकृतिक दृश्य है।यहां आने से लगा की हां यहां 


प्राकृतिक सौंदर्य दृश्य है। जिला प्रशासन बांका से अनुरोध करता हूं। की झझवा झरना को और विकसित करें। यहां साफ-सफाई आदि पर विचार करते हुए  पर्यटक स्थल बनाया जाए ताकि क्षेत्र के लोगों को रोजगार मिल सके। विदित हो चांदन प्रखंड अंतर्गत झझवा झरना एक प्राकृतिक दृश्य है। जो पहाड़ के उच्च छोटी से निकलकर तराई में झरना बहती है साथ ही साथ पहाड़ के तराई में ब बहती जलधारा मानव किसी चिड़िया की चाचाहट से कम नहीं है। यहां के मनोरम दृश्य को देखने दूर-दूर से कोलकाता बर्दवान आसनसोल सहित अन्य राज्य के सैलानी यहां पहुंचकर यहां की सौंदर्य वादियो को अपने कमरे में कैद करना कैसे भूल सकते हैं। यहां के मनोरम दृश्य का लुफ्त उठाने बांका जिले के वरिय पदाधिकारी पीछे नहीं रहे हैं कई बार यहां जिला अधिकारी अंशुल कुमार पुलिस अधीक्षक डॉक्टर सत्य प्रकाश उप विकास आयुक्त आदि पदाधिकारीगण यहां पहुंचकर पिकनिक मना चुकी है। यहां मुंबई एवं कोलकाता से आए कलाकारों ने कई छोटे बड़े मूवी बना चुके हैं।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें