Godda News: पथरगामा में दिव्यांग जांच शिविर में सहायक उपकरण का हुआ वितरण



ग्राम समाचार, गोड्डा ब्यूरो रिपोर्ट:-  पथरगामा प्रखण्ड के प्रखंड संसाधन केंद्र में मंगलवार को सरकारी विद्यालय व मदरसा में पठन-पाठन करने वाले दिव्यांग बच्चों के लिए जांच शिविर सह सहायक उपकरण वितरण शिविर का आयोजन किया गया। उक्त जांच शिविर पूर्वाह्न 9 बजे से अपराह्न 5 बजे तक जारी रहा। इस दौरान लगे कैंप में प्रखंड के विभिन्न विद्यालयों से पहुंचे दिव्यांग बच्चों के दिव्यांगता की जांच चिकित्सक द्वारा की गयी। इस क्रम में वर्ष 2023 में जांच किये गये दिव्यांग बच्चों के बीच एलिम्को की ओर से सहायक उपकरण का वितरण किया गया। इस संबंध में शिक्षा विभाग के प्रखंड बीपीओ मो० कमालुद्दीन ने बताया कि जांच शिविर सह सहायक उपकरण वितरण शिविर में कुल 14 नये बच्चों की जांच की गयी, जिन्हें आने वाले समय में सहायक उपकरण दिया जाएगा। बीपीओ ने बताया कि कुल 29 दिव्यांग बच्चों के बीच सहायक उपकरण का वितरण किया गया। वितरण किये गये सहायक उपकरण में व्हील चेयर, तीन पहिया साइकिल, स्टिक आदि शामिल थे। इस मौके पर हरीश मंडल के अलावा एलिमको के नरेंद्र कुमार, नंद कुमार, नितीश कुमार, कंचन कुमारी आदि मौजूद थे।

महागामा में दिव्यांगता जांच शिविर 15 जून को

 महागामा के मीडिल स्कूल स्थित बीआरसी परिसर में 15 जून को दिव्यांगता जांच शिविर का आयोजन किया जाएगा। इस संबंध में बीपीओ मनोज बालहंस ने बताया कि समावेशी शिक्षा के अंतर्गत दिव्यांग बच्चों के लिए बीआरसी में जांच शिविर एवं आवश्यक उपकरण वितरण 9 बजे से किया जाएगा। इसमें सभी विद्यालय के प्रभारी अपने-अपने विद्यालयों के दिव्यांग बच्चों के साथ आवश्यक दस्तावेज लेकर शिविर में शामिल होने का निर्देश दिया गया है।

अमरेंद्र कुमार सिंह (बिट्टू):-

Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे, ब्यूरो चीफ गोड्डा ।

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें