Godda News: ओलंपिक दिवस कुश्ती प्रतियोगिता में धपरा के पहलवान का रहा दबदबा





ग्राम समाचार, गोड्डा ब्यूरो रिपोर्ट:-  अन्तर्राष्ट्रीय ओलंपिक दिवस पर जिला प्रशासन गोड्डा एवं जिला कुश्ती संघ के संयुक्त तत्वावधान में रविवार को स्थानीय गांधी मैदान के कला - संस्कृति मंच पर आयोजित जिलास्तरीय "अंडर 17 बालक कुश्ती प्रतियोगिता" में किशोरवय पहलवानों ने जहां खूब दांव पेंच दिखाए और एक - दूसरे को पटखनी दी वहीं प्रतियोगिता के परिणाम पर प्लस टू हाई स्कूल धपरा के प्रतिभागियों का दबदबा रहा। कुल दस वजन भार स्पर्धाओं के विजेता, उप विजेता एवं तृतीय स्थान पर रहे प्रतिभागियों को बतौर मुख्य अतिथि जिला खेल पदाधिकारी डॉ. प्राण महतो ने मेडल प्रदान कर पुरस्कृत किया। इस अवसर पर प्रतियोगिता के संयोजक सह जिला कुश्ती संघ सचिव सुरजीत झा, कोषाध्यक्ष मनीष कुमार सिंह, उपाध्यक्ष अखिल कुमार झा, ज्ञानस्थली के खेल शिक्षक कुमार आनंद, बेथेल मिशन स्कूल के खेल शिक्षक संजीव कुमार, रेफरी राहुल कुमार, अंकित टुडू, वसीम अकरम एवं अमन कुमार सहित बड़ी संख्या में प्रतिभागी उपस्थित थे। प्रतियोगिता के 45 किग्रा भार स्पर्धा का स्वर्ण ज्ञानस्थली पब्लिक स्कूल के मो. राशिद, रजत भारत भारती पब्लिक स्कूल के प्रिंस कुमार तथा कांस्य ज्ञानस्थली के नयन शर्मा के नाम रहा। 48 किग्रा में पहले स्थान पर प्लस टू हाई स्कूल के सजन कुमार, दूसरे स्थान पर भारत - भारती के शिवम यादव तथा तीसरे स्थान पर डीएवी गोड्डा के मोहित कुमार रहे। 51 किग्रा में प्लस टू धपरा के कुणाल कुमार यादव ने स्वर्ण, ज्ञानस्थली के रविशंकर मुर्मू ने रजत तथा भारत - भारती के विक्रम कुमार ने कांस्य जीता।

55 किग्रा भार स्पर्धा में प्लस टू धपरा के बतीश कुमार ने स्वर्ण पर, भारत - भारती के मो. शादाब ने रजत पर तथा भारत - भारती के मनीष मांझी ने कांस्य पर अपना कब्जा जमाया। 60 किग्रा वर्ग में भारत - भारती के जिशान विजेता जबकि बेथल मिशन स्कूल के विशाल बास्की उपविजेता रहे। 65 किग्रा भार स्पर्धा में प्लस टू धपरा के बमबम कुमार पहले स्थान पर, भारत - भारती के अमन कुमार दूसरे स्थान पर तथा बेथेल मिशन स्कूल के प्रदीप पंडित तीसरे स्थान पर रहे। 71 किग्रा का स्वर्ण ज्ञानस्थली के अंकित टुडू के नाम रहा। 80 किग्रा में भारत - भारती के ही मो. शाहिद अकरम एवं पार्थ राज चंद्रा क्रमशः विजेता एवं उपविजेता रहे जबकि 92 किग्रा के स्वर्ण पर ज्ञानस्थली के जीत सिंह का तथा रजत पर डीएवी गोड्डा के ओम कुमार का कब्जा रहा। धन्यवाद ज्ञापन मनीष सिंह ने किया।

अमरेंद्र कुमार सिंह (बिट्टू):-

Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे, ब्यूरो चीफ गोड्डा ।

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें