Mahagama News: पुल की खस्ताहाली: लहटी पंचायत के पास सुंदर नदी पर पुल का खतरनाक स्थिति


ग्राम समाचार महागामा, गोड्डा। महागामा प्रखंड के लहटी पंचायत में सुंदर नदी पर बने पुल की स्थिति अत्यंत खतरनाक हो गई है। यह पुल, जो लगभग छह दशक पुराना है, अब पूरी तरह से जर्जर हो चुका है। तस्वीर में स्पष्ट दिख रहा है कि पुल का गाइडवाल ध्वस्त हो गया है, जिससे बड़ी दुर्घटना का खतरा मंडरा रहा है। पुल की ऊंचाई लगभग 70 फिट है, और अगर कोई गलती से गिरता है, तो सीधा नदी में जा सकता है।


स्थानीय निवासियों ने बताया कि यह स्थिति डेढ़-2 साल से बनी हुई है और कोई भी जनप्रतिनिधि इस पर ध्यान नहीं दे रहा है। 2024 के लोकसभा चुनाव में भी यह मुद्दा प्रमुखता से नहीं उठाया गया। यह पुल सिंचाई विभाग द्वारा बनाया गया था और अब भी किसानों को सिंचाई का लाभ प्रदान करता है। लोगों ने बताया कि इस पुल पर भारी वाहन, जैसे पत्थर लोडेड हाईवा गाड़ियां, लगातार चल रही हैं जिससे पुल की स्थिति और भी खराब हो गई है। यह पुल महागामा विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है, जहां दीपिका पांडे सिंह विधायक हैं, और यह क्षेत्र सांसद निशिकांत दुबे के भी अंतर्गत आता है। अब यह देखना होगा कि स्थानीय प्रशासन या जनप्रतिनिधि इस जर्जर पुल पर कोई कार्रवाई करते हैं या नहीं, ताकि आने वाले समय में किसी बड़ी दुर्घटना को टाला जा सके।

Share on Google Plus

Editor - विलियम मरांड़ी। 9905461511

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें