Rewari News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों को कल जारी करेंगे किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं किस्त



रेवाड़ी 17 जून :: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार 18 जून को उत्तर प्रदेश के वाराणसी में आयोजित होने वाले किसान सम्मेलन के माध्यम से देशभर के किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं किस्त जारी करेंगे। किसान सम्मान निधि योजना कार्यक्रम का जिला में स्थानीय बाल भवन में सायं 4 बजे से सीधा प्रसारण दिखाया जाएगा।



डीसी राहुल हुड्डा ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि भारत सरकार की किसान हितैषी प्रमुख योजना है जो कि फरवरी 2019 में माननीय प्रधानमन्त्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा पात्र भूमि धारक किसानों को प्रति वर्ष 6000 रूपए की वितीय सहायता प्रदान करने के लिए शुरू की गई थी। यह योजना न केवल किसानों की आय में वृद्धि कर रही है बल्कि उनकी आजीविका को सुरक्षित बना रही है। सरकार का उदेश्य है कि हर पात्र किसान को इस योजना का लाभ मिले और उनके जीवन स्तर में सुधार हो। जिला रेवाड़ी में अब तक इस योजना के तहत 192 करोड़ रूपए सीधा पात्र किसानों के बैंक खाते में डीबीटी के माध्यम से स्थानांतरित किए जा चुके हैं।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें