Rewari News : स्वामित्व योजना के तहत नाई वाली सब्जी मंडी के दुकानदारों ने मालिकाना हक देने की मांग की


हरियाणा सरकार द्वारा स्वामित्व योजना के अंतर्गत सभी पुराने दुकानदारों को उनकी दुकानों का मालिकाना हक देने के लिए एक योजना लाई गई थी, लेकिन आज तक इस योजना का लाभ रेवाड़ी के दुकानदारों को नहीं दिया गया है। रेवाड़ी की नाई वाली सब्जी मंडी स्थित दुकानदारों ने स्वामित्व योजना के तहत मालिकाना हक दिए जाने की मांग की है। उल्लेखनीय है कि रेवाड़ी जिला-मुख्यालय, नाई वाली के पास, नई सब्जी मंडी स्थित करीब 40 से ज्यादा दुकानें काफी वर्षों से किराए पर चल रही है अभी तक मालिकाना हक नहीं मिलने के कारण दुकानदारों का भविष्य अधर में लटका हुआ है। 



मार्केट कमेटी के अंतर्गत आने वाली इन दुकानों के प्रधान सुरेंद्र अग्गी ने बताया कि ये सभी दुकानदार पिछले कई वर्षों से दुकानों का मालिकाना हक पाने के लिए प्रशासन से गुहार लगा रहे हैं, लेकिन उनकी फरियाद को अनसुना किया जा रहा है। 

पिछले साल भी दुकानदारों ने सरकार द्वारा ओपन किए गए पोर्टल पर अपनी दुकानों का पंजीकरण करवाकर मालिकाना हक पाने के लिए आवेदन किया था, लेकिन उन्हें आज तक सरकार की स्वामित्व-योजना का अधिकार नहीं दिया गया। दुकानदार सभी नियमों का पालन करते हुए अपनी शिकायतें पोर्टल पर भी दर्ज करवा चुके हैं। 

आज नई सब्जी मंडी स्थित 40 दुकानदारों ने शांतिपूर्ण तरीके से सरकार, प्रशासन तथा मार्केट कमेटी से फरियाद लगाई कि वे विषय की गंभीरता को समझते हुए इस पर ध्यान दें ताकि दुकानदारों को उनका मालिकाना हक दिलाया जाए। व्यापारी-वर्ग देश की अर्थव्यवस्था की रीढ़ है। इन 40 दुकानों के साथ 400 परिवारों की रोजी-रोटी जुड़ी हुई है। उन्होंने कहा कि व्यापारी-वर्ग में उपजे गहरे असंतोष का समाधान करते हुए सरकार तथा प्रशासन त्वरित, सार्थक सकारात्मक कदम उठाए और अनिश्चित भविष्य को निश्चिंतता प्रदान करे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें