Rewari News : एसयूसीआई कम्युनिस्ट की ओर से NH 11 हरीनगर टी प्वाइंट पर सुरक्षा के प्रबंधों के लिए ज्ञापन सौंपा


रेवाड़ी में एसयूसीआई कम्युनिस्ट एवं शहर के प्रबुद्ध नागरिकों ने हरीनगर सड़क टी प्वाइंट पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध की मांग को लेकर सचिवालय पर जोरदार धरना प्रदर्शन आयोजित किया जिसकी अध्यक्षता कॉमरेड राजेन्द्र सिंह एडवोकेट ने की। प्रदर्शनकारियों ने लापरवाह प्रशासन और सरकार होश में आओ, हर रोज हरीनगर टी प्वाइंट पर होने वाली सड़क दुर्घटनाओं पर रोक लगाओ।



हरीनगर टी प्वाइंट पर ट्रैफिक लाइट का प्रबंध करो। स्थाई ट्रैफिक पुलिस का इंतजाम करो। टी प्वाइंट पर स्पीड ब्रेकर लगाओ, सोई हुई सरकार और प्रशासन नींद से उठो, इत्यादि नारे लगाकर सरकार प्रशासन की नींद खोलने का काम किया । हरीनगर टी प्वाइंट पर सुरक्षा से संबंधित ज्ञापन उपायुक्त के नाम नरेंद्र सारवान डी डी पी ओ को दिया गया और उसकी एक प्रतिलिपि मुख्यमंत्री हरियाणा सरकार को भी भेजी गई । कॉमरेड राजेन्द्र सिंह एडवोकेट ने कहा कि हरीनगर टी प्वाइंट सड़क दुर्घटना का केंद्र बना हुआ है । अनेकों मौत हो चुकी है। छिट पूट घटनाएं हर रोज होती है लेकिन प्रशासन और सरकार घोर लापरवाह बनी हुई है। कॉमरेड सिंह ने कहा कि टी प्वाइंट का निर्माण तमाम सड़क सुरक्षा मापदंडों को दरकिनार करके बनाया गया है । इसलिए इस टी प्वाइंट पर सड़क दुर्घटनाएं प्रशासनिक एवं सरकारी लापरवाही के कारण हो रही है। 



प्रदर्शन में मुख्य रूप से एम्स संघर्ष समिति के प्रधान स्योताज सिंह, कैलाश चंद कार्यकारी अध्यक्ष, सुरेंद्र सिंह, मास्टर भारत, हरिओम, पवन कुमार, बसंत, नरेश, अजय सिंह करतार सिंह, राकेश, अमर सिंह राजपुरा, लेखराम मेहरा, अजय कालका, रणबीर सिंह, अनीश, कुमार मनोज रिटायर्ड ई ओ, हरिओम बसंत, राकेश सुरेंद्र रोहिला पारस सोनपाल समेत बड़ी संख्या में नागरिकों ने हिस्सा लिया। 



कैलाश चंद ने बताया की बताया कि नागरीको ने सर्वसम्मति से यह फैसला लिया कि अगर 22 जून तक हरीनगर टी प्वाइंट पर सुरक्षा के उचित व्यवस्था नहीं की गई तो 23 जून को नागरीको की बैठक करके एक कमिटी का गठन किया जाएगा और हरीनगर टी प्वाइंट पर ही धरना शुरू कर दिया जाएगा। उच्च न्यायालय में जिला प्रशासन, सरकार, एनएचएआई ऑथोरिटी के खिलाफ भी याचिका भी दायर करने बारे विचार किया जाएगा।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें