Rewari News : मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने रोहतक में शहरी आवास योजना के प्लाट धारकों को वितरित किए स्वामित्व प्रमाण पत्र



रेवाड़ी, 26 जून*हरियाणा प्रदेश के गरीबों परिवारों का अपने घर का सपना साकार करने के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह ने बुधवार को मुख्यमंत्री शहरी आवास योजना के तहत रोहतक में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में जिला से चुने गए प्लाट धारकों को स्वामित्व प्रमाण पत्र वितरित करते हुए शुभकामनाएं दीं। 



उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री शहरी आवास योजना के तहत हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के माध्यम से रेवाड़ी शहर के सेक्टर 18 और 19 में 2229 लाभार्थियों को तीस-तीस गज के प्लाट आवंटित हुए हैं। लाभपात्रों में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग, घुमंतू जाति, अनुसूचित वर्ग तथा विधवा महिलाएं शामिल हैं। रेवाड़ी में घुमंतू परिवारों के 15, विधवा श्रेणी में 248, अनुसूचित वर्ग के 662 एवं 1304 अन्य लाभपात्र शामिल हैं। 



हाउसिंग फोर ऑल डिपार्टमेंट ने इन सभी आवेदकों को एचएसवीपी से मिलकर भूखंड दिए हैं। आवेदकों को एक प्लाट के लिए कुल एक लाख की राशि जमा करवानी है। इसमें दस हजार रुपए प्लाट के कागजात मिलने के बाद एक माह में और शेष 80 हजार रुपए की राशि 6 किस्तों में  प्लॉट का कब्जा मिलने के बाद अदा करनी है। पूरे उत्साह के साथ रेवाड़ी जिला से लाभार्थी रोहतक के लिए रवाना हुए। 

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें