Rewari News : मानसून से पहले जल निकासी प्रबंधों के लिए फील्ड में उतरे जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारी



रेवाड़ी में मानसून को लेकर जनस्वास्थ्य विभाग ने कमर कस ली है। शहर के अधिकांश वार्डो में विभाग द्वारा सीवर व बरसाती लाइन की छटाई का काम तेजी से चल रहा है। इसी संदर्भ में आज रेवाड़ी जनस्वास्थ्य विभाग के अधीक्षण अभियंता श्री सतीश कुमार राठी व कार्यकारी अभियंता श्री विनय प्रकाश चौहान ने अपनी टीम के साथ शहर के उन सभी स्थानों का दौरा किया जहां मानसून में जलभराव की स्थिति उत्पन्न होती है। 



अधिकारियों ने सबसे पहले शहर के मिन्नी बाईपास पर लगते बड़े नाले का निरीक्षण किया व उसके बाद मॉडल टाउन में नागपाल साउंड के स्थित स्टॉर्म वाटर कॉलेक्टिंग टैंक, बाल भवन, सरकारी अस्पताल, नई आबादी स्थित टैंकों का दौरा किया। 



अधिकारियों ने काम का निरीक्षण करने के साथ साथ कमियों को दुरुस्त करने व मानसून से पहले काम को खत्म करने के निर्देश भी दिए। अधिकारियों ने बताया कि संभावित जलभराव की स्थिति को देखते हुए इन क्षेत्रों में पम्प सेट की व्यवस्था कर दी गई है ताकि वर्षा के समय बरसात का पानी सुचारू रूप से निकल सके। इसके साथ ही टीम ने गोलचक्कर, नया गांव स्थित साइट का भी दौरा किया। 



गौरतलब है कि डीसी राहुल हुड्डा ने भी पिछले दिनों एक मीटिंग में जलनिकासी के संदर्भ में अधिकारियों को इसमें तेज़ी लाने के निर्देश दिए थे। इस अवसर पर कनिष्ठ अभियंता जेई नवीन यादव भी मौजूद रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें