Rewari News : 22 जुलाई को आयोजित होने वाली ब्रजमंडल यात्रा के लिए बैठक कर रूपरेखा तैयार की गई

ब्रजमण्डल धार्मिक शोभायात्रा को लेकर साधु सन्त समाज की अगुवाई में हिन्दू समाज एवं धार्मिक संगठनो की एक सभा का आयोजन शिव मंदिर नई अनाज मंडी रेवाड़ी पर किया गया। सभा की अध्यक्षता बाबा भूरानंद बगीची के महंत बृजेंद्र पुरी जी महाराज ने की। महंत बृजेंद्र पुरी जी ने बताया कि आज की यह सभा हिन्दू समाज के नेतृत्व में रखी गई है। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी ब्रजमंडल यात्रा को और अधिक भव्य तरीके से हिंदू समाज पूरा करेगा।



विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष राधेश्याम मित्तल ने बताया कि इस यात्रा की शुरुआत बजरंग दल ने की थी लेकिन बाद में संगठन ने इस यात्रा को समाज को सौंप दिया था जिसके कारण यह यात्रा अब हिंदू समाज के द्वारा निकाली जाती है। समाज के लोग इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हैं। जिला मंत्री राजकुमार यादव ने उदाहरण देते हुए कहा है कि पूर्व में जब अमरनाथ यात्रा प्रारंभ हुई थी तब वहां की स्थिति सुरक्षा को लेकर गंभीर थी, परंतु हिंदू समाज ने बहादुरी से उसका सामना करते हुए यात्रा को जारी रखा जिसके परिणाम स्वरुप अब उस यात्रा में भारी संख्या में हिंदू श्रद्धालु पहुंचते हैं। वही जम्मू में बूढ़ा बाबा अमरनाथ यात्रा को समाज द्वारा प्रारंभ किया गया था वहां भी विपरीत परिस्थितियों के बावजूद समाज उस यात्रा को प्रतिवर्ष करता आ रहा है। इसी प्रकार हिंदू समाज ब्रजमंडल धार्मिक यात्रा को जारी रखेगा इसमें तनिक भी सन्देह नही है। इस अवसर पर वरिष्ठ कार्यकर्ता लक्ष्मी नारायण, भिवानी विभाग मंत्री संजय गुप्ता, जिला सह कार्यवाह विकास, जिला उपाध्यक्ष नरेंद्र जोशी, सह मंत्री परमेश कुमार, जिला संयोजक सुमित शर्मा, पवन ढिल्लो, अनूप सिंह, मनोज गोयल, अंजुल कुमार, अधिवक्ता गोकल चंद, सरला यादव, मनोज वशिष्ट, नरेश यादव, पवन भारद्वाज, देवेश जोशी, सरला यादव, अजित सिंह साथ ही संत समाज, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल, गोऊ रक्षा दल व अन्य धार्मिक व सामाजिक संघठनो के कार्यकर्ताओं की उपस्थिति रही।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें