Rewari News : भगवान परशुराम शिक्षा समिति एवं अमंगनी सोसायटी की ओर से पौधा रोपण किया गया

भगवान परशुराम शिक्षा समिति के परिसर में पौधारोपण का कार्य समिति के प्रधान सत्य प्रकाश गौतम की अध्यक्षता में किया गया। सहयोग करता अमंगिनी के डायरेक्टर त्रिलोकचंद शर्मा के सौजन्य से 6:30 एकड़ भूमि में टिंबर प्लांट नीम, पीपल, बरगद, पिलखंन के 140 पौधे आधुनिक ड्रिपिंग सिस्टम के साथ समिति की कार्यकारिणी द्वारा लगाए गए। यह पौधे पर्यावरण को शुद्ध करके ऑक्सीजन की मात्रा को बढ़ाते हैं। संस्था में यह पौधे 8 फुट से 12 फीट तक की हाइट के लगाए गए हैं। यह सभी पौधे दोमट मिट्टी एवं कीटनाशक दवाइयां डालकर लगाया गया है। 



इस अवसर पर यंग मेंस एसोसिएशन ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा एशियाई बॉडीबिल्डिंग फेडरेशन के महानिदेशक अमित स्वामी मुख्य रूप से कार्यक्रम में रहे उन्होंने कहा पौधारोपण कार्य को एक पुनीत कार्य बताते हुए समिति के सभी सदस्यों एवं पदाधिकारी को बधाई दी। और उन्होंने कहा आने वाले समय में दक्षिणी हरियाणा में यह एक समाज का बहुत बड़ा संस्थान होगा। अमंगनी सोसाइटी के डायरेक्टर त्रिलोक चंद शर्मा जी ने कहा पर्यावरण को दुरुस्त करने के लिए बरसात के मौसम में कई हजार पेड़ टिंबर प्लांट फ्री लगा चुके हैं। और इस मौसम में किसी संस्थान को पौधे लगाने हो तो उनके कार्यालय में जाकर संपर्क कर सकते हैं। संस्था के प्रधान सत्य प्रकाश गौतम ने कहा शीघ्र ही बाउंड्री के साथ सुंदर झाड़ी दार एवं डेकोरेटेड पाम ओर अशोक के पेड़ भी लगाए जाएंगे और इसके अलावा फ्रूट्स जामुन बेलपत्र अमरूद चिक आदि के भी पेड़ लगाए जाएंगे। कार्यकारिणी सदस्य एवं सक्रिय कार्यकर्ता वासुदेव वशिष्ठ ने ट्रैक्टर चलाकर सभी पौधों में पानी लगाया और और उनकी सुरक्षा का प्रण लिया इन पौधों की सेवा करता रहूंगा जब तक यह वृक्ष का रूप धारण कर ले। इस अवसर पर संस्था के पूर्व प्रधान डॉक्टर प्रदीप शर्मा, संस्था के वरिष्ठ कार्यकर्ता श्री हरि लक्ष्मी नारायण, महा सचिव अजय शर्मा एडवोकेट, सह सचिव मदनलाल शर्मा सेवानिवृत डीएसपी, कंस्ट्रक्शन कमेटी का अध्यक्ष निरंजन शर्मा, श्याम बाबा पदयात्रा के संयोजक सांवल राम, बलबीर शर्मा, राजेंद्र यादव आदि उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें