Rewari News : मौहल्ला सराय बलभद्र में निर्माणाधीन काली माता मंदिर में हवन यज्ञ एवं भंडारे का आयोजन किया गया



रेवाड़ी शहर के सराय बलभद्र स्थित नई सब्जी मंडी के पास निर्माणाधीन काली माता मंदिर में कलश स्थापना पर हवन यज्ञ एवं भंडारे का आयोजन किया गया।



रेवाड़ी शहर के मोहल्ला सराय बलभद्र स्थित नई सब्जी मंडी के पास निर्माणाधीन काली माता मंदिर में कलश स्थापना पर हवन यज्ञ एवं भंडारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओ ने पहुंचकर भंडारे का प्रसाद ग्रहण किया। 



मंदिर के पुजारी अभय सिंह (डब्बू) तथा सेवक योगेश शर्मा (बाबू) ने बताया कि यह मंदिर बलराम जी की ससुराल कहे जाने वाले रेवाड़ी नगर में बनाया गया है। रेवाड़ी नगर राजा रेवती की नगरी कही जाती है। उन्ही के नाम पर इसका नाम रेवा+वाड़ी पड़ा। उन्होंने बताया कि आज एक श्रद्धालु द्वारा मंदिर की चोटी पर कलश लगाया गया है इसी के आयोजन में आज यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। 



उन्होंने बताया कि जल्द ही इस मंदिर में गणेश जी, राधा कृष्ण, रेवती दाऊ बलराम, भगवान नरसिंह, माता लक्ष्मी, सरस्वती, शिव परिवार, गद्दी वाला बाबा, हनुमान जी तथा भैरू बाबा आदि देवी देवताओं की मूर्तियां स्थापित की जाएंगी। उन्होंने बताया कि इस निर्माणाधीन काली माता मंदिर में एक नर बरगद का पेड़ नारायण रूप में विराजमान है। 



इस पेड़ के पत्ते अन्य वृक्षों की तुलना में काफी बड़े है। उन्होंने शहर वासियों से अपील की है कि यहां एक भव्य मंदिर का निर्माण होने जा रहा है इसलिए शहरवासी मंदिर निर्माण में बढ़ चढ़कर अपना सहयोग करें और पुण्य के भागी बने। 

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें