Rewari News : रेवाड़ी के नए जिला उपायुक्त अभिषेक मीणा ने अपना पदभार ग्रहण किया



आईएएस अभिषेक मीणा ने पदभार ग्रहण किया। रेवाड़ी के नए जिला उपायुक्त अभिषेक मीणा ने संभाला कार्यभार। रेवाड़ी पहुंचने पर पुलिस की टुकड़ी ने गार्ड ऑफ ऑनर देकर स्वागत किया।



भारतीय प्रशासनिक सेवा IAS के वर्ष 2016 बैच के अधिकारी अभिषेक मीणा ने रेवाड़ी जिला के 32वें डीसी के रूप में मंगलवार को पदभार संभाल लिया है। रेवाड़ी पहुंचने पर एसडीएम रेवाड़ी विकास यादव, एसडीएम बावल मनोज कुमार, सीटीएम लोकेश सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। इस अवसर पर पुलिस टुकड़ी ने नवनियुक्त डीसी अभिषेक मीणा को गार्ड ऑफ ऑनर देते हुए उनका सम्मान किया।



डीसी अभिषेक मीणा ने कहा कि वे रेवाड़ी जिला में जनसेवा को समर्पित होकर पूरी प्रशासनिक टीम कार्य करेगी और केंद्र व प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने में जिला प्रशासन अपनी सक्रिय भागीदारी निभाएगा। उन्होंने कहा कि उनका प्रयास रहेगा कि लोगों की समस्याओं का शीघ्र समाधान हो और उन्हें कार्यालयों के चक्कर न काटने पड़ें। उनकी प्राथमिकता रहेंगी कि आमजन को निर्धारित समयावधि में ईमानदारी व निर्बाध रूप से जन सेवाएं उपलब्ध हों। उन्होंने अधिकारियों से उनके विभाग से संबंधित कार्यों की जानकारी लेते हुए जिले की बेहतरी के लिए पूरी ईमानदारी व निष्ठा से कार्य करने का आह्वान किया। डीसी ने कहा कि समाधान शिविर के माध्यम से आमजन की सुनवाई प्राथमिकता से की जा रही है और वे जनसेवा की दिशा में प्रशासन की ओर से उठाए जा रहे हर पहलू पर पूरा फोकस करेंगे। उल्लेखनीय है कि डीसी अभिषेक मीणा इससे पहले करनाल नगर निगम में आयुक्त व डीएमसी के पद सहित फरीदाबाद नगर निगम में अतिरिक्त आयुक्त, महेंद्रगढ़ में एडीसी, कनीना में एसडीएम पद पर रहते हुए प्रशासन को अपनी उत्कृष्ट सेवाएं दे चुके हैं।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें