Rewari News : भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सुभाष छावड़ी के कार्यालय का उद्घाटन कर जनसभा को संबोधित किया

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं विपक्ष के नेता चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा शनिवार को रेवाड़ी पहुंचे। हुड्डा ने धन्यवाद सम्मेलन कार्यक्रम के उपरांत पार्टी कार्यालय का उद्घाटन कर जनसभा को संबोधित किया। हुड्डा ने अपने भाषण में भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। सुभाष छावड़ी के कार्यालय उद्घाटन अवसर पर हुड्डा के काफिले का पुष्प वर्षा कर एवं आतिशबाजी कर स्वागत किया गया। वहीं प्रकाश वाटिका में आयोजित जनसभा कार्यक्रम में सुभाष छावड़ी ने मंच से हुड्डा के समक्ष विधायक चिरंजीव राव को उप मुख्यमंत्री बनाने की मांग उठाकर सभी को चौंका दिया।



पूर्व मुख्यमंत्री एवं विपक्ष के नेता चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा शनिवार को रेवाड़ी पहुंचे। यहां उन्होंने गढ़ी बोलनी रोड स्थित यादव धर्मशाला में कांग्रेस पार्टी की ओर से आयोजित धन्यवाद सम्मेलन को संबोधित किया। इसके पश्चात कोनसीवास रोड स्थित पार्टी सुभाष छावड़ी के कार्यालय का रिबन काटकर उद्घाटन किया। इस मौके पर प्रकाश वाटिका में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कार्यक्रम के आयोजक चेयरमैन सुभाष छावड़ी की सराहना करते हुए कहा कि सुभाष छावड़ी ने कार्यालय के उद्घाटन के साथ चाय का कार्यक्रम रखवाया था लेकिन यहां आकर देखा तो पूरी की पूरी जनसभा करवा दी। 



सुभाष छावड़ी ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, पूर्व मंत्री कैप्टन अजय यादव और विधायक चिरंजीव राव के कार्यों की सराहना की। उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश में अब कांग्रेस की लहर है। भाजपा सरकार के कुशासन से जनता तंग आ चुकी है इसलिए भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनेगी और तीसरी बार हुड्डा प्रदेश के मुख्यमंत्री बनेंगे। मंच का संचालन प्रदेश के कार्यकारी अध्यक्ष जितेंद्र भारद्वाज ने किया। सभी नेताओं ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को वोट देने के लिए रेवाड़ी की जनता का आभार जताया और कार्यकर्ताओं के जज्बे की सराहना की। वरिष्ठ नेताओं ने उम्मीद जताई कि लोकसभा चुनाव में बदलाव का जो रुझान देखने को मिला वो विधानसभा चुनाव तक और मजबूत होगा। इस बार रेवाड़ी की सभी विधानसभा सीटों पर कांग्रेस जीत दर्ज करेगी। 



पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का कहना है कि कांग्रेस हर मंच पर अहीर रेजिमेंट की मांग पुरजोर तरीके से उठाती रहेगी। हरियाणा में कांग्रेस सरकार बनने पर केंद्र को इसके लिए प्रस्ताव भी भेजा जाएगा। क्योंकि अहीर रेजिमेंट सिर्फ दक्षिण हरियाणा नहीं बल्कि पूरे देश की मांग है। हुड्डा आज रेवाड़ी में विधायक चिरंजीव राव द्वारा आयोजित ‘धन्यवादी कार्यकर्ता सम्मेलन’ को संबोधित करने पहुंचे थे। इस मौके पर हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी उदयभान, पिछड़ा वर्ग कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष कैप्टन अजय सिंह यादव, गुरुग्राम से कांग्रेस प्रत्याशी रहे राज बब्बर, विधायक चिरंजीव राव, अनीता यादव समेत एम एल रंगा, जसवंत सिंह, डॉ. पवन कुमार, नीलम भगवाड़िया और रेखा दहिया सहित पार्टी के कई टिकटार्थी भी मौजूद रहे। 



अपने संबोधन में भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने दौरान दक्षिण हरियाणा को रेवाड़ी रोहतक रेलवे लाइन और एनएच-71 जैसी कई सौगातें मिली थीं। कांग्रेस ने केंद्रीय विश्वविद्याल महेंद्रगढ़, इंदिरा गांधी यूनिवर्सिटी मीरपुर और सैनिक स्कूल जैसे संस्थान स्थापित कर दक्षिण हरियाणा को शिक्षा का हब बनाने की दिशा में कदम बढ़ाए थे। उनकी सरकार के दौरान ही यहां डिफेंस यूनिवर्सिटी को भी मंजूरी मिल गई थी। लेकिन बीजेपी ने सत्ता में आते ही डिफेंस यूनिवर्सिटी की परियोजना को ठंडे बस्ते में डाल दिया। साथ ही इस सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र व इन्फ्रास्ट्रक्चर के विस्तार को भी पलीता लगा दिया। बीजेपी ने वोट लेकर अहीरवाल समेत पूरे हरियाणा के साथ धोखा किया है। 



विधायक चिरंजीव राव ने कहा कि क्रीमी लेयर को कम करके बीजेपी ने ओबीसी वर्ग के हजारों युवाओं से स्कॉलरशिप और उनका रोजगार छीन लिया। दलित, वंचित व पिछड़ों के प्रति हो रहे इस भेदभाव को खत्म करने के लिए कांग्रेस जातीय जनगणना करवाना चाहती है ताकि सभी वर्गों को उचित भागीदारी मिल सके।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें