Thakurgangti News: नवाडीह प्राथमिक विद्यालय में जल जमाव से बच्चों के खेलकूद में बाधा, शिक्षा विभाग पर उठे सवाल


ग्राम समाचार ठाकुगंगटी। ठाकुरगंगटी प्रखंड क्षेत्र के नवाडीह प्राथमिक विद्यालय में जल जमाव से स्कूली बच्चों को खेलकूद में कठिनाई हो रही है। शिक्षा विभाग की लचर व्यवस्था इस स्थिति को दर्शा रही है, जो साफ-सफाई को लेकर बड़े-बड़े पाठ पढ़ाती है। 

इस विद्यालय में जल जमाव के कारण बच्चे बाहर खेल नहीं पा रहे हैं, जिससे उनकी शारीरिक गतिविधियाँ प्रभावित हो रही हैं। स्कूल के चारों तरफ चारदीवारी नहीं होने के कारण पठन-पाठन में भी बाधा उत्पन्न हो रही है। मानसून की पहली बारिश में ही इस तरह की तस्वीर सामने आई है, जबकि अभी और बारिशें होना बाकी है।

रूजी पंचायत के इस नवाडीह प्राथमिक विद्यालय में लगभग 123 छात्र-छात्राएं नामांकित हैं। स्कूल के प्रधानाचार्य ने बताया कि इस समस्या के बारे में शिक्षा विभाग को सूचित किया गया है, लेकिन अभी तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है। विद्यालय में दो शिक्षक हैं, जिनमें से एक शिक्षक सीएल छुट्टी पर हैं। 

इस स्थिति में, यदि जल जमाव के कारण बच्चों के साथ कोई दुर्घटना होती है, तो इसका जिम्मेदार कौन होगा? शिक्षा विभाग की इस लापरवाही से बच्चों की सुरक्षा और उनके शिक्षा के अधिकार पर प्रश्नचिह्न लग गया है। शिक्षा विभाग को इस गंभीर समस्या पर तत्काल ध्यान देना चाहिए और उचित समाधान निकालना चाहिए ताकि बच्चों को सुरक्षित और स्वस्थ वातावरण में शिक्षा मिल सके।

Share on Google Plus

Editor - विलियम मरांड़ी। 9905461511

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें