Boarijor News: ललमटिया सिद्धू-कान्हू प्रतिमा की स्थिति पर सियासी बवाल, एक साल बाद भी मरम्मत नहीं !

ग्राम समाचार, बोआरीजोर(गोड्डा)। ललमटिया डकैता चौक में स्थित सिद्धू-कान्हू की प्रतिमा और छत एक साल पहले एक एलपी गाड़ी के पलटने से क्षतिग्रस्त हो गई थी। घटना के बाद राजनीतिक दबाव में तत्काल मरम्मत का वादा किया गया था, लेकिन एक साल बीत जाने के बाद भी प्रतिमा की छत की मरम्मत पूरी नहीं हुई है। हालांकि छत और चारों ओर लोहे के बेरिकेटिंग पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया था। कुछ सिद्धू-कान्हू प्रतिमा भी क्षतिग्रस्त हुआ मगर तत्काल उसे किसी तरह लीपा पोती कर दिया गया था।

एलपी गाड़ी के पलटने से प्रतिमा की छत और चारों ओर लगे लोहे के बेरिकेटिंग को काफी नुकसान पहुंचा था। इस घटना के बाद सामाजिक और राजनीतिक कार्यकर्ता तत्काल मरम्मत के लिए सक्रिय हुए थे और सड़क पर विरोध प्रदर्शन भी किया गया था। गाड़ी मालिक ने भी प्रतिमा की मरम्मत के लिए राशि प्रदान की थी। लेकिन एक साल बीत जाने के बावजूद प्रतिमा का छत और चारों ओर की लोहे की बेरिकेटिंग अब तक नहीं बनी है।
हालांकि, अब प्रतिमा की छत और बेरिकेटिंग की मरम्मत नहीं होने के कारण प्रतिमा के चारों ओर कुत्ते और बकरीयां चढ़ जाती हैं और गंदगी फैलाते हैं। इससे साफ प्रतीत हो रहा है कि सिद्धू-कान्हू की प्रतिमा के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि की बजाय राजनीतिक खेल अधिक महत्वपूर्ण हो गया है। अब सवाल उठ रहा है कि इन राजनीतिक नेताओं और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने जो वादे किए थे, उनका क्या हुआ ? जिन लोगों ने इस मुद्दे पर राजनीति की, वे अब क्यों चुप हैं और इस महत्वपूर्ण कार्य की ओर ध्यान क्यों नहीं दे रहे हैं ?
Share on Google Plus

Editor - विलियम मरांड़ी। 9905461511

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें