Godda News: रजत जयंती वर्ष पहलवान सम्मान समारोह आयोजित




ग्राम समाचार, गोड्डा ब्यूरो रिपोर्ट:- झारखंड राज्य कुश्ती संघ की स्थापना के 25 वें वर्ष के उपलक्ष्य पर झारखंड राज्य कुश्ती संघ से प्राप्त निर्देश के आलोक में गोड्डा जिला कुश्ती संघ द्वारा इस वर्ष प्रति माह कोई न कोई आयोजन या गतिविधि के माध्यम से सिल्वर जुबली सेलिब्रेशन किया जा रहा है। उक्त आशय की जानकारी देते हुए जिला कुश्ती संघ सचिव सुरजीत झा ने बताया की इसी कड़ी में सोमवार शाम इंडोर स्टेडियम के कुश्ती - कक्ष में रजत जयंती वर्ष पहलवान सम्मान का आयोजन कर सोमवार को जिला में मौजूद ऐसे पहलवान जिन्होंने राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतकर राष्ट्रीय प्रतियोगिता में झारखंड टीम में शामिल हो जिला को गौरवान्वित किया है, को श्री झा, संघ के कोषाध्यक्ष मनीष कुमार सिंह एवं रनिंग कोच मतिष कुमार झा के हाथों मैडल, ट्रैक सूट, मोमेंटो एवं उपहार देकर सम्मानित किया गया।

श्री झा ने बताया की सोमवार को सम्मान पाने वालों में राष्ट्रीय प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीतकर गोड्डा सहित सूबे का मान बढ़ाने वाले झारखंड सरकार से नकद राशि सम्मान प्राप्त रौशन कुमार साह एवं श्रेष्ठ कोच के लिए झारखंड सरकार से नकद राशि सम्मान पाने वाले राहुल कुमार के अलावा राहुल राज थे जबकि कुल 14 में से अन्य अहर्ताधारी 11 पहलवानों में पियूष कुमार साह, अंकित टुडू, लक्ष्मण बेसरा, अंकित कुमार, शाहरुख खान, पवन यादव, सचिन सागर एवं राज सिंह सहित दो महिला पहलवान लीना सोरेन एवं रोसली हांसदा को शहर से बाहर होने की वजह से निकट भविष्य में सम्मानित किए जाने का फैसला लिया गया। श्री झा ने बताया की रजत जयंती वर्ष समारोह के तहत इसके पूर्व जनवरी में पेंटिंग्स कंपीटीशन, फरवरी में वॉकथन, मार्च में बाइकथन, अप्रैल में सुबह सबेरे पाठशाला के जरूरतमंद बच्चों के बीच पाठ्य सामग्री का वितरण, मई में स्वामी विवेकानंद अनाथ सुरक्षा आश्रम के बच्चों के बीच पाठ्य सामग्री का वितरण, जून में माह व्यापी पेयजल सेवा तथा जुलाई में सेवादार - सम्मान समारोह का सफल आयोजन किया गया।

Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे, ब्यूरो चीफ गोड्डा ।

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें