Godda News: उत्क्रमित प्लस टू उच्च विद्यालय रमला में पल्स पोलियो जागरूकता अभियान चलाया गया


ग्राम समाचार, गोड्डा ब्यूरो रिपोर्ट:-  जिले के सदर प्रखंड में स्थित उत्क्रमित प्लस टू उच्च विद्यालय रमला में स्वास्थ्य चिकित्सा शिक्षा एवं परिवार कल्याण विभाग का पत्रांक  1984 दिनांक 12 /8 /2024 तथा जिला शिक्षा पदाधिकारी गोड्डा के आदेश के आलोक में पोलियो ड्राप के प्रति जागरूकता अभियान चलाया गया ।विद्यालय के प्रभारी प्राचार्य राम प्रताप पांडेय ने पोलियो के बारे में छात्रों तथा विद्यालय प्रबंध समिति के सदस्यों को जानकारी देते हुए पोलियो के बारे में तथा उसके कारण एवं निवारण के बारे में बताया। पोलियो वायरस है । यह RNA वायरस है ।प्रमुख रूप से यह तीन श्रेणी में पाया जाता है सिरोटाइप 1, 2 तथा 3। इससे बचाव के लिए आवश्यक ड्रॉप जिले के सभी स्वास्थ्य केंद्रों तथा सार्वजनिक स्थानों पर आज के दिन में उपलब्ध है। छात्र तथा छात्रों में पोलियो तथा उसके कारण एवं बचाव के प्रावधानों के प्रति उत्सुकता देखी गई ।विद्यालय के छात्रों के द्वारा प्रातः कालीन प्रार्थना तथा पोषक क्षेत्र में प्रभात फेरी का आयोजन करके समाज के प्रति अपने दायित्व का प्रदर्शन किया।

प्रभात फेरी हाई स्कूल रमला से  निकलकर  जंगल के रास्ते होते हुए  रमला चौक तक पहुंची जहां पोलियो बूथ पर  बच्चो को पोलियो की खुराक पिलाई जा रही थी। विद्यालय  के बच्चो ने  हम है पोलियो के सिपाही अब नहीं होगी पोलियो से तबाही और बच्चो को बचाना है पोलियो ड्रॉप पिलाना है का नारा दिया। कार्यक्रम के अंत में प्रभारी प्राचार्य के द्वारा सभी छात्रों, शिक्षकों ,विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्यों तथा उपस्थित ग्रामीण के सहयोग के प्रति आभार व्यक्त किया ।

Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे, ब्यूरो चीफ गोड्डा ।

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें