Godda News: उत्क्रमित प्लस टू उच्च विद्यालय रमला में खेल दिवस के अवसर पर विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया


ग्राम समाचार, गोड्डा ब्यूरो रिपोर्ट:- सदर प्रखंड अंतर्गत उत्क्रमित प्लस टू उच्च विद्यालय रमला में राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर विद्यालय में डिबेट, खेल प्रश्नोत्तरी एवं विभिन्न खेल गतिविधियों का आयोजन हुआ तथा खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यालय के छात्रों को सम्मानित किया गया।

सर्वप्रथम कार्यक्रम की शुरुवात में विद्यालय के छात्र प्रिंस कुमार,रामचंद्र, ओम कुमार और शिवम कुमार द्वारा मेजर ध्यानचंद के प्रारंभिक जीवन एवं खेल उपलब्धियों की जानकारी विद्यालय परिवार को दी गई।तत्पश्चात रग्बी व किकबॉक्सिंग की राष्ट्रीय खिलाड़ी मौसम कुमारी, आर्या कुमारी, मीनू साक्षी और किकबॉक्सिंग की राष्ट्रीय खिलाड़ी सिंपल कुमारी को मोमेंटो देकर शिक्षक जयराम प्रसाद यादव द्वारा सम्मानित किया गया।

मौसम कुमारी की अनुपस्थिति में छोटे भाई आयुष द्वारा मोमेंटो प्राप्त किया गया।राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर शिक्षक जयराम प्रसाद यादव ने कहा की खेल द्वारा बच्चो का सर्वांगीण विकास होता है,उन्होंने कहा की जिस तरह प्रेसर कूकर का अतिरिक्त वाष्प सीटी के द्वारा बाहर निकल जाता है। ठीक उसी प्रकार बच्चो में निहित अतिरिक्त ऊर्जा खेलो द्वारा बाहर निर्गत होती है । खेल दिवस की महत्ता प्रकाश डालते हुए शिक्षक कुमार यदुवंश मणि ने कहा की स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मन का निवास होता है, इसलिए हमे स्वस्थ रहने के लिए शारीरिक व्यायाम नियमित रूप से करना चाहिए। अंत में मैदानी गतिविधियों में बच्चो ने पारंपरिक खेल पिट्ठू को खेल कर आनंद लिया।

Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे, ब्यूरो चीफ गोड्डा ।

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें