Independence Day Celebration Godda : गांधी मैदान में 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कृषि, पशुपालन, सहकारिता एवं आपदा प्रबंधन विभाग के मंत्री दीपिका पांडे सिंह ने फहराया तिरंगा

ग्राम समाचार, गोड्डा।  गांधी मैदान में 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर, कृषि, पशुपालन, सहकारिता एवं आपदा प्रबंधन विभाग, झारखण्ड के मंत्री   दीपिका पांडे सिंह ने राष्ट्रध्वज फहराया और तिरंगे को सलामी दी। 


गोड्डा जिले के ऐतिहासिक गांधी मैदान में मुख्य अतिथि माननीय मंत्री, कृषि, पशुपालन, सहकारिता एवं आपदा प्रबंधन विभाग, झारखण्ड श्रीमती दीपिका पांडे सिंह के द्वारा पैरेड निरीक्षण के उपरांत झंडोतोलन किया गया एवं तिरंगे को सलामी दी गई।


इससे पूर्व शहर के विभिन्न स्थानों पर अवस्थित महापुरुषों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण करते हुए पुलिस अधीक्षक गांधी मैदान में पहुंचे। तत्पश्चात उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी गांधी मैदान पहुंचे।


वहीं निर्धारित समय के अनुसार मुख्य अतिथि   कृषि, पशुपालन, सहकारिता एवं आपदा प्रबंधन विभाग, झारखण्ड के मंत्री दीपिका पांडे सिंह का गांधी मैदान आगमन हुआ। 


मंत्री सलामी मंच पर पहुंचे व सलामी ली। इसके उपरांत दीपिका पांडे सिंह  द्वारा खुले वाहन में सवार होकर पैरेड का निरीक्षण किया गया तथा राष्ट्रध्वज फहराकर तिरंगे को सलामी दी। इस अवसर परदीपिका पांडे सिंह ने जिलेवासियों सहित पूरे राज्यवासियों को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दी एवं अपने जिले की उपलब्धियों से अवगत कराया।

 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी, गोड्डा जिशान कमर के द्वारा समाहरणालय परिसर में झंडोत्तोलन कर तिरंगे को सलामी दी गई।

उपायुक्त  जिशान कमर ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सभी जिलेवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि जिलेवासी शहीदों के जीवन से प्रेरणा लेते हुए मजबूत लोकतंत्र के निर्माण में अहम योगदान दें। इसके साथ-साथ समाज में भाईचारे की भावना को बढ़ाने के लिए भी निरतर प्रयासरत रहे।

वहीं स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पुलिस अधीक्षक गोड्डा नाथू सिंह मीणा के द्वारा पुलिस लाइन में झंडोत्तोलन किया गया एवं राष्ट्रध्वज को सलामी दी गई। 



उन्होंने जिलावासियों को हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा कि राष्ट्रीय एकता, अखण्डता, धर्म-निरपेक्षता और साम्प्रदायिक सद्भाव की भावना को बनाए रखने में शत प्रतिशत अपना योगदान दे।

वहीं इस अवसर पर जिला परिषद गोड्डा, गोड्डा में जिला परिषद अध्यक्ष के द्वारा झंडोत्तोलन कर तिरंगे को सलामी दी गई।



 वहीं स्वतंत्रता दिवस के अवसर उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक के द्वारा के मेला मैदान, गोड्डा गेट के सामने नेहरू जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण, सिविल सर्जन कार्यालय परिसर में डॉ० अम्बेदकर जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण, शहीद स्मारक पर गाँधी जी एवं जयप्रकाश नारायण जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण, कारगिल चौक स्थित सिद्धु कान्हू जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण, पोस्ट ऑफिस चौक के पास चन्द्रशेखर आजाद जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर महापुरुषों को नमन किया गया।

- ग्राम समाचार ,ब्यूरो रिपोर्ट, गोड्डा।

Share on Google Plus

Editor - न्यूज डेस्क, नई दिल्ली.

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें