Pakur News: महिलाओं ने निकाला जागरूकता रैली, लगाई - "वी वॉट जस्टिस" के नारे।


 ग्राम समाचार, पाकुड़।

पाकुड़, मगंलवार की शाम 


महिला सुरक्षा, सम्मान व न्याय सुनिश्चित करने में ममता सरकार की विफलता के विरोध में व पश्चिम बंगाल में फैली सभी कुव्यवस्था के बीच देश को शर्मशार करनेवाली नृशंस गैंगरेप, हत्या व अन्याय का शिकार हुई कोलकाता आरजी कर अस्पताल की डाक्टर बेटी व उसके परिवार को न्याय दिलाने हेतु भाजपा महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष शाबरी पाल के नेतृत्व एवं महिला मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष , सम्पा साहा, भाजपा नेत्री मीरा प्रवीण सिंह एवं अनेकों वरीय पदाधिकारियों व महिला मोर्चा के कार्यकर्ताओं के उपस्थिती में बीते शाम कैंडल मार्च निकाला गया। 


शाबरी पाल ने कहा कि कोलकाता आरजी कर अस्पताल में हुई डाक्टर बेटी के निर्मम गैंगरेप व हत्या और फिर उसके बाद पश्चिम बंगाल की ममता सरकार और उनकी पुलिस प्रशासन के द्वारा मामले की लीपापोती व दरिंदों अपराधियों को बचाने में खेले जा रहे अनुचित खेल से मन घोर व्यथित व आक्रोशित हैं। उस वीर डाक्टर बेटी जो अपनी अस्मिता की रक्षा में दरिंदों से लड़ व घोर पीड़ा से गुजर अपनी प्राण गंवा इस विफल व अपराधियों को पनाह देने वाली निर्ममता सरकार की कड़वी सच्चाई को पूरे देश के सामने उजागर कर देने का कारण बनी एवं जो बहनों-बेटियों-माॅंओ की सुरक्षा, सम्मान व न्याय के प्रति देश को एकजुट कर दृढ़ संकल्पता से संघर्ष करने के लिए प्रेरित कर दी है, को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित कर उसकी आत्मा व उसके परिवार को समुचित न्याय दिलाने व ऐसे दरिंदों के विरुद्ध पूरे देश में कठोर से कठोर कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने तक पुरजोर संघर्ष करते रहने का हम सभी महिलाएं दृढ़ संकल्प दोहराते हैं।

मीरा प्रवीण सिंह ने कहा कि ममता सरकार में महिलाएं सुरक्षित नही है। ममता बनर्जी इस्तीफा दें या पश्चिम बंगाल में महिलाओं से हो रहे दरिंदगी, अपराधियों को मिल रहे संरक्षण व बढ़ते आपराधिक मनोबल को देखते हुए अविलंब राष्ट्रपति शासन लगाई जाए। दरिंदों में कानून का भय पैदा करने के लिए हर छोटे-बड़े मामले में वीडियो रिकॉर्डिंग में अविलंब सभी जरूरी जाॅंच के साथ ठोस कारवाई, सबुतों,घटनास्थल,गवाहों के संरक्षण, पदाधिकारियों के जवाबदेही, न्याय व महिलाओं के सुरक्षा की एक ठोस व्यवस्था सुनिश्चित कराना हमसबका धर्म है

सम्पा साहा ने कहा कि भाजपा महिला मोर्चा व पूरा देश ममता सरकार के विफलता व कुव्यवस्था से जन्मे घोर घृणित कृत्यों का शिकार हुई डाॅक्टर बेटी के परिवार के साथ है। देश उसके न्याय व हर महिला की सुरक्षा सुनिश्चित किये जाने के लिए आक्रोशित व आंदोलित है। परन्तु ममता सरकार व उनकी पुलिस अब भी न्याय व महिलाओं की ठोस सुरक्षा सुनिश्चित करने के बजाय अपराधियों को बचाने एवं इस हेतु न्याय की मांग को लेकर संवैधानिक विरोध प्रदर्शन करनेवाले डॉक्टर्स व अन्य लोगों को डराने-धमकाने-दबाने का भी खेल खेलकर अपना घिनौना चेहरा दिखाने में रत है। न्याय, महिलाओं की सुरक्षा व ऐसे हैवानों पर अंकुश लगाने के लिए पश्चिम बंगाल में राष्ट्रपति शासन व बदलाव आवश्यक है।


इस कैंडल मार्च में पूर्व जिला अध्यक्ष विवेकानंद तिवारी, जिला महामंत्री रूपेश भगत, वरीय नेता संजीव साह, सोमनाथ पाल, राहुल शर्मा, महिला मोर्चा नेता तुलसी वर्द्धन, सोमा पाल, पिंकी सिंह, रिंकू दास, कृष्णा शर्मा, चंदना घोष, माम्पी पाल, बोनानी सरकार एवं अनेकों  महिला कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

Share on Google Plus

Editor - राजेश पांडेय, पाकुड़।

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें