Pakur News: स्वतंत्रता दिवस समारोह को धूमधाम से मनाने का निर्णय।


 ग्राम समाचार, पाकुड़।

पाकुड़, मंगलवार को समाहरणालय स्थित सभागार में78 वा स्वतन्त्रता दिवस को लेकर उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बर्नवाल कि अधयक्षता में बैठक हुई।बैठक में निर्णय हुआ कि रानी ज्योतिर्मयी स्टेडियम में होगा ध्वजारोहण तथा के.के.एम कॉलेज में होगा सांस्कृतिक संध्या कार्यक्रम का आयोजन।


स्वतंत्रता दिवस के दिन पूर्वाह्न 5 बजे से अपराह्न 1 बजे तक शहर में भारी वाहनों का परिचालन बंद करने के निर्देश यातायात प्रभारी को दिया गया।

प्रभात फेरी, मैराथन दौड़ एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का किया जाएगा आयोजन।

मैराथन दौड़ में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को नकद पुरस्कार के रूप में क्रमशः 21 हजार, 15 हजार एवं 11 हजार रुपए की राशि दी जाएगी।


डीसी ने स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारी को लेकर बैठक की, स्वतंत्रता दिवस समारोह के भव्य आयोजन को ले अधिकारियों को सौंपी अलग –अलग जिम्मेवारी।


78 वां स्वतंत्रता दिवस समारोह का भव्य आयोजन शहर के रानी ज्योतिर्मयी स्टेडियम में किया जाएगा। राष्ट्रीय पर्व को धूमधाम से मनाने को लेकर मंगलवार को इसकी रूपरेखा तैयार की गई। समाहरणालय स्थित सभागार में उपायुक्त श्री मृत्युंजय कुमार बरणवाल की अध्यक्षता में स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारी को लेकर सभी विभागों के वरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक की और जरूरी दिशा निर्देश दिया।


पदाधिकारियों को सौंपी गई अलग – अलग जिम्मेवारी।

 

बैठक में निर्णय लिया गया है कि आगामी 10 अगस्त पूर्वाह्न 07.00 बजे से परेड का पूर्वाभ्यास मुख्य समारोह स्थल पर होगा। परेड में जिला पुलिस के दो प्लाटून, गृह रक्षा वाहिनी का एक प्लाटून के अतिरिक्त जिले के अन्य 17 विद्यालयों के छात्र- छात्राएं तथा पाकुड़ राज उच्च विद्यालय एवं डीएवी पब्लिक स्कूल के एनसीसी की टुकड़ी भी परेड में भाग लेगी। वहीं 13 अगस्त को उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक संयुक्त रूप से परेड का निरीक्षण करेंगे।

बैठक में मुख्य अतिथि के स्काट, नगर का साज सजावट, आमंत्रण कार्ड का मुद्रण एवं वितरण, विधि व्यवस्था संधारण समेत कई अन्य बिंदुओं पर भी चर्चा हुई और जरूरी दिशा निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया गया। जिला मुख्यालय की साफ – सफाई को सुनिश्चित करने के लिए नगर परिषद, प्रशासक को जरूरी निर्देश दिया गया।

मौके पर पुलिस अधीक्षक , प्रभात कुमार, जिला परिषद अध्यक्ष, जुली खिष्टमनी हेम्ब्रम, उप विकास आयुक्त मो० इश्तियाक अहमद, अपर समाहर्ता ,जेम्स सुरीन, अनुमंडल पदाधिकारी प्रवीण केरकेट्टा, विशेष कार्य पदाधिकारी , विकास कुमार त्रिवेदी, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी, अजय सिंह बड़ाईक, जिला परिवहन पदाधिकारी , संजय पीएम कुजूर,भूमि सुधार उप समाहर्ता ,मनीष कुमार, जिला आपूर्ति पदाधिकारी , अभिषेक सिंह, प्रभारी सामान्य शाखा , कांति रश्मि, जिला शिक्षा अधीक्षक , मुकुल राज, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी , राहुल कुमार, मुख्यालय डीएसपी ,जितेन्द्र कुमार,पाकुड़ एसडीपीओ , डीएन आजाद, जिला परिषद सदस्य समेत जिला के गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश पांडेय, पाकुड़।

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें