Rewari News : भिवानी बोर्ड के चेयरमैन वीपी यादव ने HTET की वैधता लाइफटाइम किए जाने के फैसले की सराहना की



रेवाड़ी में रोटरी क्लब के प्रधान नवीन अदलखा की ओर से अपने पिता की पुण्यस्मृति में रक्तदान शिविर लगाया। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी के चेयरमैन ने कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। रक्तदान महादान इससे बड़ा पुण्य का कोई दूसरा काम नहीं। अध्यापक पात्रता परीक्षा की वैधता आजीवन करने के फैसले की सराहना करते हुए कहा इससे लाखों बेरोजगार युवाओं को होगा फायदा।



रेवाड़ी के राधा कृष्ण मंदिर सेक्टर-3 में स्वर्गीय रमेश चंद अदलखा की स्मृति में अदलखा परिवार की ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन डॉ. वी.पी. यादव ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की तथा आरडब्लूए सेक्टर-3 के अध्यक्ष यशपाल यादव बतौर विशिष्ट अतिथि कार्यक्रम में मौजूद रहे। इस शिविर में 41 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। रमेश चंद अदलखा के पुत्र डॉ. नवीन अदलखा ने 38वीं बार रक्तदान किया, जबकि पुत्र राजेश अदलखा, महेश यादव, प्रवीण अदलखा, डॉ. करण कालरा, अन्नू कालरा, विकास गुप्ता, गगन चांदना व 5 महिलाओं ने भी रक्तदान किया। 



शिविर का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलित कर रमेश चंद अदलखा की तस्वीर पर श्रद्धांजलि देकर किया गया। डॉ. वी.पी. यादव ने इस नेक कार्य के लिए सभी रक्तदाताओं का आभार व्यक्त किया तथा शिविर के सुचारू आयोजन के लिए किए गए प्रयास की सराहना की। उन्होंने कहा कि रक्तदान महादान है इससे बड़ा पुण्य का कोई दूसरा कार्य नहीं है क्योंकि हमारे द्वारा दिए गए रक्त की बूंदों से किसी के अनमोल जीवन को बचाया जा सकता है। इस मौके पर मीडिया से बात करते हुए भिवानी बोर्ड के अध्यक्ष वीपी यादव ने हरियाणा पात्रता परीक्षा की वेदिता लाइफटाइम करने के सवाल पर कहा कि निश्चित रूप से यह सरकार का सराहनीय कदम है पहले इसकी वैधता 7 साल थी जिसके चलते बहुत से अभ्यर्थी अध्यापक पात्रता परीक्षा पास करने के बाद भी नौकरी से वंचित रह गए थे। उन्होंने कहा कि इसकी वैधता लाइफटाइम होने के कारण करीब लाख युवाओं को नौकरी के अवसर मिलेंगे। 



उन्होंने यह भी कहा कि एक यूनिट रक्त से तीन व्यक्तियों की जान बच सकती है। सभी अतिथियों का पटका पहनाकर स्वागत किया गया तथा सभी अतिथियों को स्मृति चिह्न भेंट किए गए। इस अवसर पर चेयरमैन वीपी यादव के ड्राइवर और गनमैन ने भी रक्तदान किया और सभी को रक्तदान करने के लिए प्रेरित किया। मुख्य अतिथि वीपी यादव की ओर से रक्तदाताओं को बैज लगाकर एवं प्रशस्ति पत्र देकर उनका हौसला बढ़ाया।



आपको बता दें कि स्वर्गीय रमेश चंद अदलखा की स्मृति में यह दूसरा रक्तदान शिविर था। शिविर में शहर के गणमान्य व्यक्तियों ने भाग लिया जिनमें पूर्व अध्यक्ष सर्व सुख यादव, प्रताप सिंह, बलजीत यादव, पूर्व चेयरमैन हरीश अरोड़ा, म्यूनिसिपल कमेटी के वाइस चेयरमैन शाम सुंदर चुग, पार्षद राजेंद्र सिंघल, एडवोकेट सचिन मलिक, बोधराज चुग, जवाहर गांधी, पीयूष अरोड़ा, प्रोफेसर सतीश खुराना, जितेंद्र सैनी, ज्वेलर एसोसिएशन के अध्यक्ष पवन बत्रा, देवेंदर सिंह, सामाजिक कार्यकर्ता नवीन अरोड़ा, पार्षद भूपेन्द्र गुप्ता, मीनाक्षी अरोड़ा, महेश वैद, रवि ठकराल, अनुकूल शर्मा, नेहा शर्मा, डॉ. नवीन पिपलानी, ज्योति अदलखा, हितेश गाबा और काठ मंडी एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेश शर्मा, सचिव विकास गुप्ता, उपाध्यक्ष अश्वनी यादव, कोषाध्यक्ष राज कुमार सैनी, अजय सिक्का, अनिल मखीजा, ओम प्रकाश गांधी, भीम मखीजा, ओम प्रकाश खुराना, भीम गुलाटी, सुनील गुलाटी, केंद्र सरकार में अवर सचिव महेश यादव ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। अंत में डॉ. नवीन अदलखा ने जोगिंदर ब्लड बैंक की टीम और सभी रक्तदाताओं का धन्यवाद किया। 
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें