Rewari News : अनाज मंडी में हिंदू संगठनों की ओर से गौ रक्षक सोनू सरपंच मामले में महापंचायत हुई

 


गौ रक्षक देवेन्द्र कुमार उर्फ सोनू सरपंच फिदेड़ी को न्याय दिलाने हेतु रेवाड़ी में महापंचायत हुई। नई अनाज मंडी में आयोजित इस पंचायत में हिंदू संगठनों का फैसला। सोनू सरपंच को शहीद का दर्जा दिलाने, उसके नाम से स्मारक बनवाने आदि की मांग रखी।



पिछले दिनों गौ तस्करों के साथ मुठभेड़ के दौरान गौरक्षक देवेन्द्र कुमार उर्फ सोनू सरपंच रेवाड़ी गांव फिदेडी निवासी को पेट में गोली उपरान्त उनका लम्बे उपचार के बाद मृत्यु होने पर आज शनिवार को रेवाड़ी की नई अनाज मंडी में हिंदू संगठनों की ओर से महापंचायत आयोजित की गई। घटनाक्रम को लेकर विश्व हिन्दू परिषद्, बजरंग दल, गौ रक्षादल, सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं, हिंदूवादी संगठनों व समस्त हिन्दू समाज के लोगों में घटनाक्रम को लेकर भारी रोष था जिसके चलते सभी संगठनो के प्रतिनिधि मंडल द्वारा नई अनाज मंडी रेवाडी में हिन्दू महापंचायत का आयोजन किया गया। महापंचायत में वक्ताओ द्वारा शहीद भाई सोनू सरपंच को न्याय देने पर जोर दिया साथ ही गौ रक्षा व गौ सेवा, हिन्दू व हिंदुत्व, देश व धर्म की रक्षा, गौ हत्या पूर्णत्या बन्द हो जैसे मुददो को गम्भीरता के साथ उठाया। इस महापंचायत के अध्यक्ष महंत बिजेंद्रपुरी, विश्व हिन्दू परिषद के जिलाध्यक्ष व गौ रक्षादल रेवाडी के जिलाध्यक्ष आशु जांगड़ा ने सामूहिक रूप से बताया कि इस महापंचायत में सर्व सम्मति से निम्न मांगे रखी गयी है जिसमे :-



1. स्वर्गीय गौ रक्षक देवेन्द्र कुमार उर्फ सोनू सरपंच को शहीद का दर्जा दिया जाए।

2. स्वर्गीय गौ रक्षक देवेन्द्र कुमार उर्फ सोनू सरपंच के नाम से शहर में एक चौक व शहीद स्मारक स्थल बनाने की जगह दी जाए।

3. राज्य में गौ हत्या पूर्णतया बन्द हो।

4. राज्य में गौ तस्करी पर पूर्णतया पतिबन्ध लगाया जाए ओर गौ हत्या व गौ तस्करी करने वालो के लिए कड़े से कड़ा कानून लागू कर कार्यवाही को तुरन्त प्रभाव से अमल में लाया जाए।

5. इस मामले में न्यायालय में विचाराधीन फैसले की जल्द से जल्द सुनवाई कर हत्यारो को फाँसी की सजा दी जाये। 

उन्होंने कहा कि सरकार से आशा ही नहीं पुर्ण विश्वास है कि उपरोक्त बिन्दुओं पर विचार कर समस्त हिन्दू समाज की भावनाओं को समझते हुए पीड़ित परिवार को न्याय देने का कार्य करेंगे।



जिलामंत्री राजकुमार यादव व गौ रक्षा जिला संरक्षक राकेश ने बताया कि अगर तय समय तक न्याय नही मिलता है तो विश्व हिन्दू परिषद्, बजरंग दल, गौ रक्षा दल, सामाजिक व धार्मिक संस्थाये, हिंदूवादी संग़ठन व समस्त हिन्दू समाज हरियाणा सरकार व प्रशासन को आगाह करता है की यदि इस प्रकरण का निराकरण यथाशीघ्र नही हुआ तो जल्द ही एक बड़ा आंदोलन हिन्दू समाज द्वारा प्रारम्भ किया जाएगा। गौ रक्षादल जिला उपाध्यक्ष रविन्द्र यादव ने बताया कि आज की इस महापंचायत में लगभग पांच हज़ार से ज्यादा लोगों की उपस्थिति रही जो अपने आप में इतिहास है। महापंचायत में शहीद सोनू सरपंच के पिता शीशराम व उनके बड़े भाई नवीन कुमार भी उपस्थित रहे। उन्होंने इस पंचायत में आये सभी लोगो का आभार व्यक्त किया। 

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें