Rewari News : ब्राह्मण सभा की ओर से हरिओम अग्रसेन लैब पर बैठक कर चुनाव में 20 सीट देने की मांग की

ब्राह्मण सभा के प्रदेश अध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा बड़ौता रेवाड़ी पहुंचे। हरिओम अग्रसेन लैब पर बैठक और प्रैस कॉन्फ्रेंस कर कहा ब्राह्मण समाज की हरियाणा में 20 से 25 विधानसभा सीटों पर मजबूत दावेदारी। बड़ौता ने राजनीतिक दलों से चुनाव में कम से कम 20 टिकट ब्राह्मण समाज को देने की मांग की।



रेवाड़ी में सर्व ब्राह्मण सभा हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा बड़ौता ने कहा कि ब्राह्मण समाज हरियाणा में 20 से 25 विधानसभा सीटों पर मजबूत दावेदारी रखता है। विधानसभा चुनाव में राजनीतिक दल अधिक से अधिक सीटों पर ब्राह्मण समाज को टिकट दें। यह ब्राह्मण समाज का हक है और ब्राह्मण समाज अपना हक लेने से पीछे नहीं हटेगा। यदि राजनीतिक दलों ने ब्राह्मण समाज की अनदेखी की तो ब्राह्मण समाज एकजुटता के साथ ऐसे राजनीतिक दलों के खिलाफ कड़ा निर्णय लेगा। 



सर्व ब्राह्मण सभा हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा बड़ौता शनिवार को हरिओम अग्रसेन हॉस्पिटल, कानोड़ गेट रेवाड़ी प्रांगण में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि 17 अगस्त को कैथल में ब्राह्मण समाज की प्रदेश स्तरीय मीटिंग बुलाई गई थी जिसमें कमेटी का गठन किया गया था। कमेटी की ओर से सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया था कि कि प्रदेश में सभी राजनीतिक दलों से कम से कम 20 टिकट मांगें जाएंगे। इसी कड़ी में प्रदेशभर मे प्रैस वार्ता की जा रही है। जिसके तहत वे आज शनिवार को रेवाड़ी में पहुंचे हैं। बड़ौता ने कहा कि हरियाणा में ब्राह्मणों की संख्या करीब 18 प्रतिशत है। इसलिए राजनीतिक दल ब्राह्मण समाज को नजरंदाज न करें और कम से कम 20 विधानसभा क्षेत्रों से ब्राह्मण समाज को टिकट दें। हरियाणा में कई ऐसे विधानसभा क्षेत्र हैं जहां ब्राह्मण जीतने की स्थित में हैं। ऐसे विधानसभाओं से ही ब्राह्मण समाज को टिकट दिए जाएं। उन्होंने कहा कि सत्ता का रास्ता ब्राह्मण समाज की चौखट से होकर गुजरता है। जब जब ब्राह्मण समाज ने किसी राजनीतिक दल का साथ दिया वह सत्ता में आई और जिस पार्टी से ब्राह्मण विमुख है वह पार्टी धराशाही हुई है। इसलिए राजनीतिक दल ब्राह्मण समाज को अनदेखी करने का प्रयास न करे। 



भगवान परशुराम शिक्षा समिति, रेवाड़ी के प्रधान सत्य प्रकाश गौतम ने कहा कि ब्राह्मणों की राजनीति में हिस्सेदारी होनी चाहिए। यह ब्राह्मण समाज का हक है। जहां पर ब्राह्मण समाज की मजबूत दावेदारी है और जहां से ब्राह्मण समाज के उम्मीदवार जीतने की स्थिति में हैं उन विधानसभा क्षेत्रों में राजनीतिक दल ब्राह्मण समाज को अपना उम्मीदवार बनाकर उतारें। यदि उनकी अनदेखी हुई तो प्रदेश स्तरीय कमेटी समीक्षा के बाद कड़ा निर्णय लेने पर मजबूर होगी। 



इस अवसर पर रोशन लाल शर्मा बस्ताडा प्रदेश सचिव, मनीश शर्मा प्रदेश प्रैस सचिव, नरेंद्र शर्मा, लक्ष्मी नारायण शर्मा, हरिश कुमार भारद्वाज, अरूण भारद्वाज, निरंजन लाल शर्मा, कृष्ण कौशिक, नवदीप कौशिक एडवोकेट, अजय शर्मा व वासुदेव शर्मा सहित अन्य मौजूद रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें