Boarijor News: बोआरीजोर बीडीओ साहब एक नजर इधर भी, श्रीपुर बाजार में लखपतियों को भी दिया जा रहा है सरकारी अनाज


ग्राम समाचार बोआरीजोर(गोड्डा)। भारत सरकार द्वारा गरीब लोगों को प्रति यूनिट पांच किलो राशन दिया जा रहा है, ताकि वे भूख से बच सकें। लेकिन इस योजना के तहत बोआरीजोर प्रखंड के बड़ा श्रीपुर पंचायत के श्रीपुर बाजार में कुछ लखपतियों को भी सरकारी राशन मिल रहा है।

इसका ताजा उदाहरण श्रीपुर बाजार के निवासी दिनेश ठाकुर, जिनके पास लगभग दस लाख से अधिक का आवास और एक दो पहिया हीरो स्पलेंडर वाहन है, को भी सरकारी राशन मिल रहा है। उनके राशन कार्ड संख्या 202006787010 है और जनवितरण प्रणाली दुकानदार का नाम समाज सेवा एसएचजी बड़ा श्रीपुर है। 

दिनेश ठाकुर के राशन कार्ड में पांच यूनिट हैं, जबकि उनके बड़े पुत्र की मृत्यु और बेटी लक्ष्मी कुमारी की शादी हो चुकी है, फिर भी उनके नाम से सरकारी अनाज का उठाव किया जा रहा है।

इस मामले को लेकर बोआरीजोर एमओ कुमोद मेहरा ने कहा कि मामले की जानकारी नहीं थी, लेकिन अब इसे संज्ञान में ले लिया गया है और जांच की जाएगी। दोषी पाए जाने पर रिकवरी सहित कार्रवाई की जाएगी। गोड्डा जिला के डीसी और बोआरीजोर बीडीओ से आग्रह है कि इस मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई करें ताकि भविष्य में गरीबों का हक कोई अमीर व्यक्ति न ले सके।


Share on Google Plus

Editor - विलियम मरांड़ी। 9905461511

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें