Garhwa News: गढ़वा में पत्रकारों की हुंकार: "जागो सरकार", फर्जी मामलों पर न्यायालय की शरण में जाएंगे-शैलेंद्र


ग्राम समाचार, गढ़वा(झारखंड)। गढ़वा में ऑल इंडिया स्मॉल एंड मीडियम जर्नलिस्ट वेलफेयर एसोसिएशन का पत्रकार मिलन सह सम्मान समारोह उत्सव गार्डन में आयोजित किया गया। इस समारोह में सकारात्मक पत्रकारिता के साथ पत्रकारों की सुरक्षा व दायित्व पर आधारित परिचर्चा का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता एसोसिएशन के ग्रामीण जिलाध्यक्ष अनूप सिंह द्वारा की गई जबकि संचालन प्रमंडलीय अध्यक्ष सत्यम जायसवाल द्वारा किया गया।


मुख्य अतिथि AISMJWA के प्रदेश अध्यक्ष शैलेंद्र जायसवाल ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि इस दौर में पत्रकारों पर समाज का बड़ा दायित्व है, इसलिए उन्हें सकारात्मक पत्रकारिता करनी चाहिए। उन्होंने बताया कि फर्जी मामलों में फंसे पत्रकारों की सुरक्षा के लिए संगठन जल्द ही न्यायालय में याचिका दायर करेगा। उन्होंने जोर देकर कहा कि पत्रकारों को दोनों पक्षों का बयान शामिल करना चाहिए ताकि निष्पक्ष रिपोर्टिंग हो सके।


प्रदेश महासचिव प्रविंद कुमार पांडेय ने सरकार के दावों को खोखला बताते हुए कहा कि हेमंत सरकार ने पत्रकार बीमा योजना एवं पत्रकार सम्मान योजना लागू करने का आश्वासन तो दिया था, लेकिन इस पर कोई सार्थक पहल नहीं की गई। सभी वक्ताओं ने पत्रकारों को एकजुट होकर पत्रकारहित में कार्यक्रम चलाने का आह्वान किया।

इस अवसर पर न्यूज़11 चैनल के जिला ब्यूरो अरुण कुमार यादव को AISMJWA की गढ़वा शहरी जिला इकाई का अध्यक्ष मनोनीत किया गया। समाजसेवी अनूप कुमार दुबे ने अतिथियों को अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया जबकि उपस्थित पत्रकारों को डायरी और कलम देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर दिनेश कुमार गुप्ता, अजीत रंजन, राजीव कमलापुरी, नवनीत कमलापुरी, लवकुश पांडेय, चंद्रशेखर तिवारी, आकाश दीप कुमार, अमित वर्मा, रवि कुमार, रोहित रंजन, शुभम जायसवाल सहित अन्य कई लोग उपस्थित थे।


Share on Google Plus

Editor - विलियम मरांड़ी। 9905461511

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें