Godda News: पोड़ैयाहाट के डांडे़ पंचायत पहुंचे राज्यपाल



ग्राम समाचार, गोड्डा ब्यूरो रिपोर्ट:- माननीय राज्यपाल, झारखंड संतोष कुमार गंगवार का जिले के पोड़ैयाहाट प्रखंड के डांडे पंचायत में आगमन हुआ। इस अवसर पर माननीय राज्यपाल को जिला प्रशासन गोड्डा की ओर से गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। राज्यपाल के आगमन पर उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी गोड्डा जिशान कमर के द्वारा उन्हें बुके, पौधा आदि देकर सम्मानित किया गया। राज्यपाल संतोष कुमार गंगवार ने डांडे पंचायत के ग्रामीणों के साथ संवाद किया। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि मैं आप लोगों के बीच आपके गांव आपसे सीधे संवाद करने आया हूं। इस दौरान उन्होंने लोगों से उनकी समस्या को जानने का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि हम यह जानना चाहते हैं कि सरकार की योजनाओं का लाभ ग्रामीणों को किस हद तक मिला है एवं उसमें सुधार की क्या संभावनाएं हैं। वहीं उन्होंने ग्रामीणों से जल जीवन मिशन के तहत शुद्ध पेयजल उपलब्धता की दिशा में हो रही कार्रवाई के संबंध में जानकारी प्राप्त की। इसके अलावा माननीय राज्यपाल ने प्रधानमंत्री आवास योजना के साथ-साथ अन्य आवास योजना के तहत पंचायत में लाभूकों की जानकारी प्राप्त की।

ग्रामीणों ने बताया कि इस पंचायत में अधिकांश लोगों का आवास निर्मित हो चुका है एवं बचे हुए लोगों का आवास निर्माण हेतु भी कार्रवाई चल रही है। वहीं ग्रामीणों ने अस्पताल एवं विद्यालय के संबंध में माननीय राज्यपाल से जानकारी साझा की। इस दौरान राज्यपाल ने पेंशन से संबंधित योजनाओं के बारे में लोगों से पूछा कि इस योजना से लाभ हो रहा है अथवा नहीं। इसके अलावा स्वयं सहायता समूह के बहनों के उनके आय के बारे में जानकारी प्राप्त की। स्वयं सहायता समूह के बहनों ने बताया कि सरकार के इस योजना से जुड़कर प्रतिमाह 10 हजार से अधिक का आय प्राप्त हो रहा है एवं आय में वृद्धि के लिए सतत प्रयत्नशील हैं। आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने लाभुकों के बीच सर्वजन पेंशन योजना, फूलो झानो आशीर्वाद योजना, मुख्यमंत्री पशुधन योजना एवं मुख्यमंत्री मंईया सम्मान योजना के तहत परिसंपत्तियों का वितरण किया। वहीं माननीय राज्यपाल के समक्ष ग्रामीणों के द्वारा किए गए आवेदनों पर उन्होंने उपायुक्त एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी को त्वरित कार्रवाई करते हुए निराकरण करने का निर्देश दिया। इस मौके पर उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी गोड्डा जिशान कमर, पुलिस अधीक्षक अनिमेष नैथानी, उप विकास आयुक्त स्मिता टोप्पो, अनुमंडल पदाधिकारी बैद्यनाथ उरांव सहित अन्य जिला स्तरीय पदाधिकारी सहित अन्य संबंधित उपस्थित रहे।


Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे, ब्यूरो चीफ गोड्डा ।

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें