Godda News: बैसाढ़ी की बेटी ने यू.के. में मास्टर डिग्री हासिल कर परिवार, समाज और जिला का मान बढ़ाया



ग्राम समाचार, गोड्डा ब्यूरो रिपोर्ट:-  समर्पण और कड़ी मेहनत के बदौलत सदर प्रखंड अंतर्गत बैसाढ़ी गांव की बेटी सिमरन झा यूनाइटेड किंगडम में मास्टर डिग्री हासिल करने वाली अपने गांव की पहली लड़की बन गई है। बैंगलोर से कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग की पृष्ठभूमि के साथ सिमरन ने यह उपलब्धि हासिल की है। उक्त आशय की जानकारी देते हुए प्रसिद्ध समाजसेवी व रिश्ते में सिमरन के मामा सुरजीत झा ने बताया कि वर्ष 2020 में स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद सिमरन ने सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में दो साल तक काम किया।

सेवानिवृत सैन्य अधिकारी व वर्तमान में एसबीआई बेंगलूरु में प्रबंधक के पद पर कार्यरत पिता सरोज कुमार झा एवं माता पूनम झा की लाडली बेटी ने 10 वीं, 12 वीं और स्नातक की पढ़ाई में अकादमिक उत्कृष्टता, शानदार आईईएलटीएस स्कोर 8 के बदौलत सिमरन ने वारविक बिजनेस स्कूल ऑफ यूके में सीट हासिल की। यूके का दूसरा सबसे अच्छा और वैश्विक स्तर पर 10 वां स्थान प्राप्त वारविक बिजनेस स्कूल अपनी शैक्षणिक कठोरता और वैश्विक प्रतिष्ठा के लिए जाना जाता है।

वारविक में सिमरन एक विविध समूह का हिस्सा बन कर 34 विभिन्न देशों के छात्र - छात्राओं के साथ पढ़ती थी। सिमरन ने सिर्फ अकादमिक रूप से ही उत्कृष्ट प्रदर्शन नहीं किया बल्कि पाठ्यक्रम एसएसएलसी और स्नातकोत्तर प्रतिनिधि दोनों के रूप में निर्वाचित होकर लिडर की भूमिकाएँ भी निभाईं। सिमरन की कड़ी मेहनत रंग लाई और उसने फर्स्ट डिवीजन से बिजनेस एनालिटिक्स में स्नातकोत्तर की उपाधि प्राप्त की। फिलवक्त सिमरन एक अग्रणी ई-कॉमर्स कंपनी के लिए बिजनेस विश्लेषक के रूप में काम कर रही है।

सिमरन की सफलता से पैतृक गांव बैसाढ़ी एवं ननिहाल महागामा के स्वजन आह्लादित हैं। बैसाढ़ी से यूके के एक शीर्ष विश्वविद्यालय तक की सिमरन की यात्रा युवा लड़कियों के लिए एक मिसाल है कि दृढ़ संकल्प और दृढ़ता के आगे बड़ा से बड़ा हर सपना हकीकत में बदला जा सकता है।

Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे, ब्यूरो चीफ गोड्डा ।

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें