Godda News: रजत जयंती अंतर विद्यालय कुश्ती प्रतियोगिता आयोजित



ग्राम समाचार, गोड्डा ब्यूरो रिपोर्ट:-  झारखंड राज्य कुश्ती संघ की स्थापना के 25 वें वर्ष के उपलक्ष्य पर बुधवार को स्थानीय इंडोर स्टेडियम के कुश्ती कक्ष में 19 वर्ष से कम आयु वर्ग के बालकों के लिए "रजत जयंती अंतर विद्यालय कुश्ती प्रतियोगिता" का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता का उद्घाटन जिला कुश्ती संघ सचिव सुरजीत झा ने किया। प्रतियोगिता का परिणाम इस प्रकार रहा कि न्यूनतम 35 किग्रा भार स्पर्धा में ज्ञानस्थली के अभिषेक कुमार  ने स्वर्ण, भारत भारती के केशव सिंह ने रजत जीता।

40 किग्रा में ज्ञानस्थली के विनम्र कुमार ने स्वर्ण, भारत भारती के रोहित राज सोरेन ने रजत जबकि ज्ञानस्थली के मो. वजीफा ने कांस्य हासिल किया। 43 किग्रा में ज्ञानस्थली का दबदबा रहा। विद्यालय के आदित्य शर्मा ने स्वर्ण, पियूष कुमार ने रजत तथा ने अभिराज ने कांस्य अपने नाम किया। 45 किग्रा के सभी पदक पर प्लस टू उच्च विद्यालय धपरा का जलवा रहा। रामा रजक विजेता, मो. शाजिद उपविजेता जबकि तीसरे स्थान पर गौरव यादव रहे। 48 किग्रा में भारत भारती के शिवम कुमार ने स्वर्ण, भारत भारती के ही आफताब आलम ने रजत तथा ज्ञानस्थली के रूपेश कुमार ने कांस्य अपने विद्यालय की झोली में डाला। 51 किग्रा भार स्पर्धा का स्वर्ण ज्ञानस्थली के रवि शंकर मुर्मू, रजत ज्ञानस्थली के उज्ज्वल कुमार ने तथा कांस्य ने प्लस टू धपरा के धनंजय कुनार ने अपने नाम किया।

55 किग्रा में पहले स्थान पर प्लस टू धपरा, दूसरे स्थान पर भारत भारती के मो. शादाब जबकि तीसरे स्थान पर प्लस टू धपरा के बत्तीस कुमार रहे। 60 किग्रा के गोल्ड पर प्लस टू धपरा पवन यादव का, सिल्वर पर भारत भारती के मो. ईशान का तथा ब्रोंज पर ज्ञानस्थली के मो. ओवैश अहमद का कब्जा रहा। 65 किग्रा में प्लस टू धपरा बमबम कुमार ने बाजी मारी जबकि दूसरे स्थान पर भारत भारती के अमरेंद्र कुमार तथा तीसरे स्थान पर वीर कुंवर सिंह इंटर कालेज के प्रियांशु राजा रहे। 71 किग्रा वर्ग का स्वर्ण भारत भारती के अमन कुमार विजेता रहे। 80 किग्रा में भारत भारती के मो. शाहिद अकरम, मो. अरशद शम्सी तथा पार्थ राज क्रमशः पहले, दूसरे एवं तीसरे स्थान पर रहे। 92 किग्रा में ज्ञानस्थली के जीत सिंह विजेता रहे। 97 किग्रा में वीर कुंवर सिंह इंटर कॉलेज के पियूष कुमार साह विजेता रहे।

विजेताओं को बतौर मुख्य अतिथि लोक मंच सचिव सर्वजीत झा "अंतेवासी" एवं बतौर विशिष्ट अतिथि हॉकी गोड्डा के अध्यक्ष मनोज कुमार पप्पु ने मेडल प्रदान कर पुरस्कृत किया। धन्यवाद ज्ञापन संघ के कोषाध्यक्ष मनीष कुमार सिंह ने किया। इस अवसर पर संघ के उपाध्यक्ष आशुतोष झा एवं अखिल झा, संयुक्त सचिव दयाशंकर, वरीय सदस्य कुमार आनंद एवं मुकेश कुमार भारती, ज्ञानस्थली के शिक्षक रिशु आनंद सहित बड़ी संख्या में प्रतिभागी उपस्थित थे। प्रतियोगिता के सफल सम्पादन में रेसलिंग के रेगुलर नेशनल पार्टिसिपेंट राहुल कुमार एवं पियूष कुमार साह के अलावा अमन कुमार सादिक फरहान का योगदान सराहनीय रहा।

Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे, ब्यूरो चीफ गोड्डा ।

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें