Godda News: नवनियुक्त पीजीटी शिक्षकों तथा प्रयोगशाला सहायकों का स्वागत सम्मान सह मिलन समारोह आयोजित



ग्राम समाचार, गोड्डा ब्यूरो रिपोर्ट:-  मुख्यमंत्री उत्कृष्ट विद्यालय के प्रांगण में नवनियुक्त पीजीटी शिक्षकों तथा प्रयोगशाला सहायकों का स्वागत सम्मान समारोह सह मिलन समारोह का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि  मिथिला टुडू, जिला शिक्षा पदाधिकारी, गोड्डा तथा विशिष्ट अतिथि योगेन्द्र प्रसाद ठाकुर, प्रांतीय अध्यक्ष, झारखंड +2 शिक्षक संघ के द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। साथ ही दोनो के द्वारा इस कार्यक्रम के प्रतीक के रूप में विद्यालय प्रांगण में वृक्षारोपण भी किया गया।

इसके उपरांत दोनो अतिथियों को शॉल एवं प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इसके बाद विद्यालय की बच्चियों के द्वारा स्वागत गान प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम में पधारे सभी शिक्षकों का भी तिलक लगाकर तथा पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया। इसके उपरांत सभी नवनियुक्त पीजीटी शिक्षकों तथा प्रयोगशाला सहायकों को मोमेंटो तथा प्रशस्ति पत्र देकर स्वागत किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि मिथिला टुडू ने नए शिक्षकों को उनके दायित्व एवं कर्तव्य को बताया गया तथा उनसे चुनौतियों के साथ जुनून के साथ काम करने पर बल दिया। कार्य के प्रति सजग तथा जिम्मेदारियां का पूर्ण निर्वहन करने को कहा गया और कहा जिले को शिक्षा के क्षेत्र में नई बुलंदियों के शिखर तक पहुंचाने का आवाहन किया। झारखंड प्लस टू शिक्षक संघ के प्रांतीय अध्यक्ष योगेंद्र प्रसाद ठाकुर ने नए शिक्षकों को शुभकामनाएं दी तथा उनसे संगठन के प्रति निष्ठावान तथा अपने कर्तव्यों के प्रति पूर्ण रूप से समर्पित होने को कहा। उन्होंने प्राचार्य पद के सृजन में आने वाली परेशानियां के बारे में बताया तथा यह विश्वास दिलाया की बहुत जल्दी ही शिक्षक संघ को चलाने में आ रही रूकावटों को निर्भय होकर समाधान की ओर ले जाया जा रहा है तथा सभी नए और पुराने शिक्षकों को एक साथ होकर संगठित होकर जिम्मेदारी लेने का आह्वान किया।

Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे, ब्यूरो चीफ गोड्डा ।

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें